नई दिल्ली | कोरोना वायरस के बढ़ते असर के चलते दिल्ली सरकार ने एहतितायन शुक्रवार से राजधानी के तीनों हाट आईएनए, पीतमपुरा और जनकपुरी को भी बंद करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही पर्यटन विभाग की हो-हो बस सर्विस भी बंद रहेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

वहीं, दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर अगली सूचना तक पार्टी मुख्यालय को बंद कर दिया है। ‘आप’ के एक नेता के अनुसार, राउज एवेन्यू स्थित पार्टी मुख्यालय को अगली सूचना तक जनता के लिए बंद कर दिया गया है। नेता ने कहा कि इस अवधि के दौरान टीमें अपने घर से कार्य करेंगी।

वहीं, विदेश यात्रा करके आने वाले लोगों को क्वारंटाइन रहने का आदेश मानना ही पड़ेगा। अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी। देशभर से क्वारंटाइन केंद्र से भागने की खबर आने के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है।

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन विधानसभा में बजट प्रक्रिया के दौरान उससे जुड़े कर्मचारियों को ही ऑफिस आने के लिए एडवाइजरी जारी की है।

Manish Sisodia

@msisodia

We are closing all 3 Delhi Haats also which are run by Delhi government in INA, Pitam pura and Janakpuri.
HoHo bus services of tourism department are also closed. https://twitter.com/arvindkejriwal/status/1240917158252531713 

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

In view of the prevailing situation, we are closing down all Malls (except grocery, pharmacy and vegtable shops in them)

दिल्ली विधानसभा के उपसचिव अजय रावल ने शुक्रवार को यह निर्देश जारी किया कि बजट प्रक्रिया के दौरान उससे जुड़े कर्मचारियों को ही ऑफिस आने का परामर्श दिया जा रहा है। अन्य कर्मचारियों को केवल जरूरत पड़ने पर ही आकस्मिक आधार पर ऑफिस आना होगा। उन्होंने सभी प्रभारियों से अनुरोध किया है कि वे अपने कर्मचारियों को 31 मार्च तक सचिवालय में उपस्थित होने के लिए ड्यूटी रोस्टर तैयार रखें।

उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी रोस्टर के अनुसार विशेष दिन पर सचिवालय में नहीं आएंगे, उन्हें टेलीफोन पर उपलब्ध रहने की सलाह दी गई है। उन्हें अन्य संचार के माध्यमों से भी हर समय उपलब्ध रहने को कहा गया है।

रावल ने कहा कि अगर उन्हें किसी कार्य के कारण ऑफिस बुलाया जाता है तो उन्हें ऑफिस में उपस्थित होना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी कर्मचारी शहर से बाहर नहीं जाएगा और बुलाने पर एक घंटे के अंदर ऑफिस पहुंचना होगा। गौरतलब है कि दिल्ली को बजट सत्र 23 मार्च से शुरू होगा।

LEAVE A REPLY