कुंडा प्रतापगढ़ में स्नातक की बैक पेपर परीक्षा में शुक्रवार को बी-कॉम प्रथम वर्ष के परीक्षार्थियों को दूसरे पैटर्न का प्रश्नपत्र थमा दिया गया। प्रश्नपत्र वितरित करने के बाद परीक्षार्थियों के विरोध पर विश्वविद्यालय ने परीक्षा स्थगित कर दी। अन्य विषय की बैक पेपर परीक्षा जिल के दो केंद्र पर सकुशल सम्पन्न हुई।

राज्य विश्वविद्यालय इलाहाबाद ने बैक पेपर परीक्षा के लिए एमडीपीजी व पीबीपीजी कॉलेज को केंद्र बनाया था। शुक्रवार को आयोजित परीक्षा में पहली पाली में स्नातक के परीक्षार्थी शामिल हुए। सभी को प्रश्नपत्र वितरित करने के बाद बी-कॉम प्रथम वर्ष के परीक्षाथी प्रश्नपत्र दूसरी पद्धति का बताते हुए विरोध करने लगे। परीक्षार्थियों ने कहा कि प्रश्नपत्र बहुविकल्पीय होने चाहिए थे लेकिन यह विवरणात्मक है। केंद्र व्यवस्थापक ने इस बाबत विश्वविद्यालय प्रशासन से बात की। विश्वविद्यालय ने गड़बड़ी स्वीकार करते हुए परीक्षा स्थगित की और 24 नवंबर को 11 से 2 बजे तक परीक्षा कराने को कहा। जबकि अन्य विषय की परीक्षाएं शांतिपूर्ण सम्पन्न हुईं।

दूसरी पाली में परास्नातक के परीक्षार्थियों ने बैक पेपर की परीक्षा दी। एमडीपीजी कॉलेज के जनसूचनाधिकारी डॉ. सीएन पांडेय ने बताया कि विश्वविद्यालय ने गलत प्रश्नपत्र भेज दिया था। प्रश्नपत्र वितरित किए जाने के बाद इसकी जानकारी हो सकी। अब इसकी परीक्षा 24 नवंबर को होगी।

LEAVE A REPLY