इसमें 13 इंच की रेटिना डिस्प्ले है और लॉगिन के लिए टच आईडी दी गई है, जो कि ऑनलाइन शॉपिंग में भी काम करेगी.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच एप्पल (Apple) ने अपना नया मैकबुक एयर लॉन्च कर किया है. हालांकि एप्पल ने अपने सभी स्टोर्स बंद कर दिए हैं. लेकिन इसके बीच भी कंपनी ने एक ये नया प्रोडक्ट लॉन्च किया है. नए मैकबुक एयर में मैजिक की-बोर्ड का सपोर्ट दिया गया है. दोगुने स्टोरेज के साथ पेश किए गए इस मैकबुक एयर की कीमत 92,900 रुपये रखी गई है. कंपनी का दावा है कि नए मैकबुक एयर में दोगुना सीपीयू परफॉर्मेस और 80 फीसदी तेज ग्राफिक्स मिलेगा.

शानदार स्टोरेज के साथ मिलेगा मैकबुक
मैकबुक एयर को 256 जीबी की स्टोरेज में पेश किया गया है. इसमें 13 इंच की रेटिना डिस्प्ले है और लॉगिन के लिए टच आईडी दी गई है, जो कि ऑनलाइन शॉपिंग में भी काम करेगी. इसके अलावा मैकबुक में ट्रैकपैड भी दिया गया है.

 

बैटरी एक बार चार्ज करने पर दिनभर चलेगी
कंपनी ने दावा किया है कि इस नए लैपटॉप में पावरफुल बैटरी लगाया गया है. सिर्फ एक बार चार्ज करने पर ये पूरा दिन चलेगी. बार-बार बैटरी खत्म होने की शिकायत नहीं होगी. मैकबुक एयर में मैक ओएस कैटेलिना मिलेगा. इसमें वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर भी मिलेगा. इसके अलावा नए मैकबुक एयर में 10वीं जेनरेशन का इंटेल का आई-7 प्रोसेसर मिलेगा, जिसकी अधिकतम स्पीड 3.8 गेगाहर्टज है. इसमें इंटेल आइरिस प्लस ग्राफिक्स है.

नए मैकबुक एयर के साथ नया मैजिक की-बोर्ड भी पेश किया है, जो कि महज एक एमएम पतला है. इसकी बॉडी 100 फीसदी दोबारा इस्तेमाल होने योग्य एल्यूमिनियम से बनी है. नया मैकबुक एयर गोल्ड, सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर वेरियंट में मिलेगा. इसमें 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज और दो टीबी एसएसडी सपोर्ट है. इसमें तीन माइक, तीन थंडरबोल्ट पोर्ट और वाइड स्टीरियो साउंड का सपोर्ट दिया गया है.

LEAVE A REPLY