नई दिल्ली ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाज और विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के सदस्य केन रिचर्डसन का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया है। अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के बाकी खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए एहतियात के तौर पर रिचर्डसन को टीम से बाहर कर दिया है। इसके कारण वो आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में भी नहीं खेल रहे हैं। बताया जा रहा है कि केन रिचर्डसन को साउथ अफ्रीका दौरे से वापस आने के बाद गले में दर्द और खराश हो रही थी जिसके बाद उनका टेस्ट किया गया है।

cricket.com.au

@cricketcomau

JUST IN: Aussie quick Kane Richardson will miss today’s #AUSvNZ ODI with results
of COVID-19 test still pending.

DETAILS: http://cricket.com.au/news/kane-richardson-corona-virus-covid-19-quarantine-isolated-australia-pandemic-illness/2020-03-13 

Twitter पर छबि देखें

इसके अलावा कोरोना के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी टाला गया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी जबकि स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं होनी है।

 

रिचर्डसन फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में है। इस पूरे मामले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ ने कहा है कि हमारा मेडिकल स्टाफ फिलहाल उनका इलाज कर रहा है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के नियमों के अनुसार उन्हें टीम से और बाकी सभी लोगों से अलग कर दिया गया है। एक बार रिचर्डसन के टेस्ट की रिपोर्ट आ जाएं उसके बाद अगर सब सही रहता है तो वह फिर से टीम से जुड़ सकते हैं।’ रिचर्डसन की जगह फिलहाल सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि इस घातक बीमारी से कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। भारत में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। यह मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई है। मृतक की उम्र 76 साल बताई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश भर में अब तक कोरोना वायरस के 76 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि पूरी दुनिया में यह आंकड़ा 1,25,293 है।

LEAVE A REPLY