अमेरिका में इस समय भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्री मौजूद हैं लेकिन एक तरफ अमेरिका में मोदी की धूम है, दूसरी तरफ इमरान खान को कोई तवज्जो नहीं मिल रही है.

वॉशिंगटन: अमेरिका में इस समय भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्री मौजूद हैं लेकिन एक तरफ अमेरिका में मोदी की धूम है, दूसरी तरफ इमरान खान को कोई तवज्जो नहीं मिल रही है. इमरान खान का न्‍यूयॉर्क में स्‍वागत फीका रहा. इमरान खान को डोर मैट जैसे रेड कार्पेट से काम चलाना पड़ा. उनके लिए रेड कार्पेट तक नहीं बिछाया गया.

इमरान खान को रिसीव करने के लिए कोई भी बड़ा अमेरिकी अधिकारी वहां नहीं था. इज्जत रखने के लिए सिर्फ यूएन में पाकिस्तानी प्रतिनिधि मलीहा लोधी कुछ पाकिस्तानियों के साथ खड़ी थीं. जब पीएम मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन एयरपोर्ट पर विमान से उतरे तो अमेरिका के व्यापार और अंतरराष्ट्रीय मामलों के निदेशक क्रिस्टोफर ओल्सन और भारत में अमेरिकी राजदूत केनिथ जस्टर स्वागत के लिए मौजूद थे.

इमरान की अमेरिका में हुई बेइज्जती को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है. कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तानी ही उनका मजाक उड़ा रहे हैं. इमरान की बेइज्जती पर पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद भड़क गए.

ट्रंप से कश्मीर पर दुखड़ा रोएंगे इमरान
अमेरिका में पीएम मोदी के जबरदस्त स्वागत और सम्मान से सदमे में आए इमरान खान आज ट्रंप से मिलेंगे और कश्मीर पर फिर से झूठ बोल कर अमेरिका को बरगलाने की कोशिश करेंगे लेकिन जिस तरह से मोदी और ट्रंप ने आतंकवाद और सीमा सुरक्षा पर सहयोग की बात कही है..उससे उम्मीद कम है कि ट्रंप से किसी तरह का आश्वासन इमरान को मिलेगा.

दरअसल इमरान खान कश्मीर मामले पर रोने के लिए फिर अमेरिका पहुंचे हैं. यहां वो ट्रंप से मिलकर कश्मीर मुद्दे पर फिर से शिकायत करेंगे. वो कश्मीर के मुद्दे पर अमेरिका को झूठ बोलकर गुमराह करने की कोशिश करेंगे. इमरान को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण देना है…और उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वो UNGA के मंच का इस्तेमाल कश्मीर मुद्दा उठाने के लिए करेंगे.

इमरान खान का मकसद कश्मीर मामले पर अतंरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचना है लेकिन पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान एक्पोज हो चुका है और दुनिया को उस पर कोई भरोसा नहीं रहा. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि इमरान को इस दौरे से भी मायूसी के सिवा कुछ नहीं मिलेगा. फिलहाल ह्यूस्टन में हाउडी मोदी के सफल कार्यक्रम से पाकिस्तानी खेमे में मायूसी है और इमरान & कंपनी के पास खीझ निकालने के सिवा कोई चारा नहीं है. इमरान के मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर Howdy मोदी को फ्लॉप शो बताया.

LEAVE A REPLY