इस रोबोट को मुंबई से सटे ठाणे के एक रेस्टोरंट में लोगों को खाना परोसने के लिए लाया गया है, जो बखूबी अपना काम करती है और लोगों को खाना परोसने के साथ ही एक्सक्यूज मी और थैंक यू बी बोलती है.

ठाणेः आपने सन्नी लियोनी पर फिल्माया गया ‘बेबी डाल मैं सोने दी’ तो जरूर देखा होगा. यह गाना अभी बर्थडे से लेकर मैरिज पार्टी तक में जोरों-शोरों से बजाया जाता है, लेकिन हम यहां पर जिस बेबी डॉल की बात कर रहे हैं वह एक रोबोट है. इस रोबोट को मुंबई से सटे ठाणे के एक रेस्टोरंट में लोगों को खाना परोसने के लिए लाया गया है, जो बखूबी अपना काम करती है और लोगों को खाना परोसने के साथ ही एक्सक्यूज मी और थैंक यू बी बोलती है.

ठाणे के होटल की शान बढ़ा रही इस बेबी डॉल को जापान से मंगाया गया है. इसकी कुल लागत 10 लाख रूपए है. इस रोबोट को वाई-फाई और मैग्नेटिक स्ट्रीप के जरिए चलाया जाता है. रोबोट को टैब के जरिए कमांड़ दी जाती है. इसके साथ ही हर टेबल-कुर्सी में एक चिप लगाई गई है, जिससे रोबोट तय किए गए स्थान पर पहुंचा दिया जाता है. बेबी डॉल नाम देने के पीछे रेस्टेरेंट की मालकिन का कहना है कि वो पतली-दुबली नाजुक सी दिखती है, इसलिए उनके पूरे स्टाफ ने उसे बेबी डॉल नाम दिया है.

बेबी डॉल को जैसे हवाई जहाज में एअर-होस्टेज स्कार्फ लगाए होती है, उसी तरफ का प्रोफेशनल लुक देने के के लिए उसे स्कार्फ पहनाया गया. होटल में खाना खाने के लिए आए लोग होटल रोबोट से खाना सर्व होते देखकर पहली बार तो आश्चर्य चकित होते हैं. खाने के लिए आए लोगों का कहना है, कि काफी अच्छा लगता है और ये पहली बार हो रहा है तो ज्यादा मजेदार है. होटल के लोगों का कहना है कि बच्चे को खासकर ज्यादा मजा आता है और अगर किसी बच्चे के बर्थडे पार्टी या दूसरे कार्यक्रम होटल में होते हैं तो बच्चे जिद करते हैं कि उनका केक रोबोट ही लाए. जब होटल को रोबोट के साथ खोलने की बात सामने आई तो वहां पर बड़ा संख्या में लोग इसे देखने के लिए पहुंचे और खाना खाया.

LEAVE A REPLY