शहर में शुक्रवार तड़के गणेश विसर्जन के दौरान खटलापुरा घाट पर दो नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गईवीडियो में नजर आ रहा है कि नाव पलटने के दौरान दोनों नाविक कूदे और तैरकर बाहर आ गए

/समय जगत भोपाल/. शुक्रवार तड़के भोपाल में छोटा तालाब में गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटने से 11 युवकों की मौत हो गई। 7 लोगों को बचा लिया गया। हादसे में कुल कितने लोग लापता हुए, इसकी पुख्ता जानकारी प्रशासन के पास नहीं है। पुलिस ने अपील जारी कर विसर्जन के लिए गए लोगों के घर नहीं लौटने पर जानकारी देने को कहा है। मौके पर सर्च ऑपरेशन जारी है। रेस्क्यू टीमों ने क्रेन की मदद से दोनों नावों को तालाब से बाहर निकाल लिया। खटलापुरा घाट पर शुक्रवार तड़के साढ़े चार बजे यह हादसा हुआ।

हादसे के बाद घटना का पूरा वीडियो सामने आया है। इसमें पूरा घटनाक्रम करीब 50 सेकंड का है। वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही युवकों ने गणेश प्रतिमा को तालाब में विसर्जित करने के लिए धकेला। उसी दौरान नाव का संतुलन बिगड़ गया और एक नाव डूबने लगी।

उस नाव में सवार युवक बचने के लिए दूसरी नाव में चढ़ने लगे। इतने में नाव पर सवार नाविक मदद करने की बजाय खुद को बचाने के लिए तालाब में कूद गए और तैर कर बाहर आ गए। वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि नाव डूबने के बाद युवक अपनी जान बचाने के लिए छटपटाते रहे। कुछ लोग तालाब में दूसरी नाव से जल्दी पहुंचने के लिए आवाज लगा रहे हैं। लेकिन, इस बीच जो तैरना नहीं जानते थे वे तालाब में डूब गए। पुलिस ने नाव चला रहे दोनों नाविकों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY