जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया है.

सोपोर: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए सदस्य कश्मीर के लोगों को धमकाते थे और कश्मीर में धमकी भरे पोस्टर लगाते थे. पुलिस ने स्थानीय लोगों की शिकायत पर कई धाराओं में केस दर्ज कर कार्रवाई की है.

पुलिस अधिकारी द्वारा की गई शुरुआती जांच में यह सामने आया कि एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नजर, इम्तियाज नजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शौकत अहमद मीर इसमें शामिल हैं. ये आठ दहशतगर्द ही स्थानीय लोगों को भड़का रहे हैं और उन्हें ऐसा न करने पर धमका रहे हैं.

 आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले इन दहशतगर्दों ने पोस्टर तैयार किए और उन्हें अपने आसपास के क्षेत्र में लगया. जांच में पता चला कि सज्जाद मीर उर्फ हैदर और उसके साथी मुद्दसिर और आसिफ मकबूल भट आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुडे हैं और ये लोग ही इस पूरे घटनाक्रम के मास्टरमाइंड हैं. इन्हीं तीनों आतंकियों के इशारे पर भड़काऊ पोस्टर लगाए गए. पुलिस ने इन पोस्टरों को बनाने के लिए इस्तेमाल में लिए गए कंप्यूटर और अन्य सामग्री भी जब्त कर ली है. मामले की जांच अभी भी जारी है.

LEAVE A REPLY