उर्मिला ने 27 मार्च 2019 को कांग्रेस ज्वाइन की थी. उन्होंने मुंबई नॉर्थ से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

मुंबई: ऐसे वक्त में जबकि कांग्रेस (congress) के कई दिग्गज नेता कांग्रेस को डूबता जहाज समझकर पार्टी छोड़ रहे हैं. इस लिस्ट में बालीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ( Urmila Matondkar) भी शामिल हो गई हैं. उर्मिला ने उत्तर मुंबई (mumbai) से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और हार गई थीं.

उर्मिला ने अपनी हार के लिए उन्होंने कांग्रेस के ही कुछ नेताओं पर भितरघात का आरोप लगाया था. इस बारे में उन्होंने पार्टी को शिकायती चिट्ठी भी लिखी थी. उर्मिला का आरोप लगाया था कि कांग्रेस के ही कुछ नेताओं ने उनकी वह चिट्ठी मीडिया में लीक कर दी है.

उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान करते हुए मीडिया को बयान जारी किया है. उर्मिला का कहना है. मैंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने का खयाल मेरे दिमाग में उसी वक्त आ गया था जब बार-बार कोशिशों के बावजूद मेरी 16 मई को लिखी गई चिट्ठी पर तत्कालीन मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कोई एक्शन नहीं लिया. इतना ही नहीं मेरी चिट्ठी में लिखी गई गोपनीय बातें मीडिया को भी लीक कर दी गई. ये मेरे विचार में मेरे साथ धोखा था.

उर्मिला ने अपने बयान में कहा, ‘मेरे बार बार विरोध के बावजूद किसी को इस  बारे में कोई चिंता नहीं थी. हद तो तब हो गई जब चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए जिन लोगों के नाम मैंने चिट्ठी में लिखे थे. उनके खिलाफ कार्रवाई न कर जगह पार्टी ने और बड़ी जिम्मेदारी से उन्हें नवाज़ा.

‘लोगों की भलाई के लिए काम करती रहूंगी’ 
उर्मिला ने कहा, ‘यह साफ है कि मुंबई कांग्रेस के महत्वपूर्ण पदाधिकारी पार्टी के भले के लिए संगठन में बदलाव लाने के लिए या तो सक्षम नहीं हैं या इसके लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं. मेरी सामाजिक और राजनीतिक संवेदनाएं इस बात की इजाजत नहीं देती कि पार्टी के कुछ लोग मुंबई कांग्रेस के भले के लिए काम करने की जगह अपने निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए मेरा इस्तेमाल करें.’

उर्मिला ने अपने बयान में कहा, ‘मैं लोगों की भलाई के लिए पूरी ईमानदारी और गरिमा के साथ काम करती रहूंगी और अपनी विचारधारा और सोच पर कायम रहूंगी.

उर्मिला किसी और पार्टी मे जाएंगी या नहीं इस बारे में उन्होंने फिलहाल कोई संकेत नहीं दिया है.

LEAVE A REPLY