ताजा सर्वे का दावा है कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी विपक्षियों को चारो खाने चित करेगा. यह सर्वे बीजेपी ने कराया है, जिसमें उसे शिवसेना के साथ मिलकर 229 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन होता है तो चुनावी नतीजा क्या होगा इसको लेकर यह सर्वे किया गया था.

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019  में बीजेपी+शिवसेना गठबंधन एक बार फिर से कमाल कर सकता है. ताजा सर्वे का दावा है कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव की तरह विधानसभा चुनाव में भी विपक्षियों को चारो खाने चित करेगा. यह सर्वे बीजेपी ने कराया है, जिसमें उसे शिवसेना के साथ मिलकर 229 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन होता है तो चुनावी नतीजा क्या होगा इसको लेकर यह सर्वे किया गया था.

सर्वे बता रहा है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बड़ी जीत मिल सकती है. वहीं बीजेपी के केंद्रीय सूत्रों की माने तो बीजेपी महाराष्ट्र में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ती है तो उसे 160 सीटे मिलेंगी.

 

सूत्रों के अनुसार बीजेपी के अकेले चुनाव लड़ती है तब भी वह बहुमत का आंकड़ा छू लेगी. इस सर्वे को मानें तो बहुमत हासिल करने के लिहाज से गठबंधन में शिवसेना की खास अहमियत नहीं रह गई है.

मालूम हो कि महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं. 2014 के चुनाव में शिवसेना और बीजेपी अलग-अलग लड़ी थी, जिसमें 124 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी. चुनाव बाद बीजेपी+शिवसेना ने मिलकर सरकार बनाई जो अब तक जारी है. इस बार दोनों पार्टियां साथ में चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है. 2009 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 47 सीटें जीती थी. इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और एनसीपी मिलकर बीजेपी+शिवसेना गठबंधन से मुकाबले को तैयार है.

LEAVE A REPLY