कश्मीर के आईजी ने राहुल गांधी के उस दावे को खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि घाटी में फायरिंग की रिपोर्ट उनके पास आई है.

श्रीनगर: कश्मीर आईजी ने राहुल गांधी के उस दावे को खारिज किया जिसमें उन्होंने कहा था कि घाटी में फायरिंग की रिपोर्ट उनके पास आई है. कश्मीर रेंज के आईजी एसपी पानी ने वीडियो जारी करके पूरे मामले पर स्पष्टीकरण दिया. उन्होंने साफ कहा कि घाटी में पिछले 6 दिन में फायरिंग की कोई घटना नहीं हुई है.

एसपी पानी ने कहा, “घाटी में गोलीबारी की घटनाओं के संबंध में कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट को लेकर हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. ये रिपोर्ट गलत है. घाटी में पिछले एक सप्ताह से शांति कायम है.”

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक प्रेस रिलीज करते हुए कहा, “मुख्य सचिव और जम्मू-कश्मीर डीजीपी ने लोगों से मनगढ़ंत खबरों पर विश्वास नहीं करने का अनुरोध किया है. कश्मीर में पिछले 6 दिन से फायरिंग की कोई घटना नहीं हुई. कश्मीर में पिछले एक सप्ताह में एक भी गोली नहीं चलाई गई. स्थिति शांतिपूर्ण है, लोग सहयोग कर रहे हैं. स्थिति को सामान्य बनाने के लिए कर्फ्यू में ढील दी जा रही है. श्रीनगर और अन्य कस्बों में लोग ईद की खरीदारी के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं.”

 

Media statement by IGP Kashmir.@JmuKmrPolice

Embedded video

View image on Twitter

 

दरअसल, राहुल गांधी ने शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए दावा किया था कि जम्मू-कश्मीर में हालात बेहद खराब हैं. उन्होंने कहा था, “जम्मू-कश्मीर में हिंसा की खबरों से चिंता हो रही है. जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साफ-साफ सबको बताएं.” उन्होंने दावा करते हुए कहा था, “हमारे पास रिपोर्ट आई है कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है. वहां लोगों के साथ हिंसा हो रही है.”

राहुल गांधी ने कहा था कि मैं कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में आया था. यहां कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुना जाना था. इसी बीच खबर मिली कि जम्मू-कश्मीर में हालात खराब है. वहां से हिंसा की खबरें आ रही हैं. इन सबके चलते हमने बैठक को रोककर जम्मू-कश्मीर के हालात जानने के लिए यह बयान दिया है.

LEAVE A REPLY