कांग्रेस पार्टी से इस्तीफों का सिलसिला लगातार जारी है. कांग्रेस के नेता लगातार पार्टी का दामन छोड़ रहे हैं. अब इसमें एक नाम और जुड़ गया है. राज्यसभा के पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एस कुजूर ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफों का सिलसिला लगातार जारी है. कांग्रेस के नेता लगातार पार्टी का दामन छोड़ रहे हैं. अब इसमें एक नाम और जुड़ गया है. राज्यसभा के पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एस कुजूर ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. वह 13 साल से भी ज्यादा समय से कांग्रेस के साथ जुड़े थे.

उन्होंने तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दिया है. पार्टी को लिखे खत में एस कुजूर ने कहा, ‘मैं तुरंत प्रभाव से पार्टी की सदस्यता और कांग्रेस पार्टी द्वारा दिए गए पोर्टफोलियो से इस्तीफा दे रहा हूं. यह पूरी तरह मेरा निजी फैसला है. मैंने पार्टी के लिए 13 साल के ज्यादा वक्त तक काम किया है और देश की अहम राजनीतिक पार्टी से जुड़े रहना मेरे लिए खुशी की बात है.’

kujur_081019050445.jpeg

इससे पहले शुक्रवार को झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार ने इस्तीफा दिया था. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक अजय कुमार ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना त्याग पत्र सौंपा है. यह दूसरी बार है, जब उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद लगातार कांग्रेस की स्थिति डांवाडोल है. पार्टी दो गुटों में बंट चुकी है. एक गुट की अगुआई अजय कुमार तो दूसरे की पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय और अन्य कर रहे थे.

पिछले महीने जब अजय कुमार रांची स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में एक पार्टी की बैठक में भाग लेने जा रहे थे तो सहाय के समर्थकों से उलझ गए थे. पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प बाद दोनों ही समूह के नेताओं की दिल्ली में एक बैठक भी हुई थी. अजय कुमार ने आरोप लगाया है कि सहाय और अन्य नेता लोकसभा चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव में परिवार के सदस्यों के लिए टिकट पाने की कोशिश कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY