विश्व कप में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है.

नई दिल्ली/मैनचेस्टर: आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) लीड्स के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है.  टीम इंडिया ने लीग मैचों में टॉप स्थान हासिल किया था. दोनों ही टीमों के बीच मैच इस टूर्नामेंट में बारिश की वजह से नहीं हो पाया था, जबकि दोनों टीमों के बीच हुए अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को एकतरफा मैच में हराया था.

न्यूजीलैंड 74/2 (21 ओवर)
जडेजा ने इस ओवर में केवल 1 रन दिया.  केन विलियम्सन- 33 रन. रॉस टेलर- 2 रन.

न्यूजीलैंड 73/2 (20 ओवर)
चहल ने अपने दूसरे ओवर में 3 रन दिए. केन विलियम्सन- 32 रन. रॉस टेलर- 2 रन.

न्यूजीलैंड 70/2 (19 ओवर)
टीम इंडिया को दूसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई. जडेजा ने निकोल्स को 28 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. जडेजा के ओवर में केवल एक रन गया. केन विलियम्सन- 31 रन. रॉस टेलर- 1 रन.

View image on Twitter

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Ravindra Jadeja is the main man for India!

He bowls Henry Nicholls with a beauty, turning one back in between bat and pad.

A solid partnership comes to an end. Ross Taylor walks in…#INDvNZ |

न्यूजीलैंड 61/1 (17 ओवर)
जडेजा ने ओवर में केवल चार सिंग्ल्स दिए. केन विलियम्सन- 30 रन. हेनरी निकोल्स- 26 रन.

न्यूजीलैंड 57/1 (16 ओवर)
इस ओवर में हार्दिक ने पहली दो गेंदें वाइड फेंकी. इसके बाद की सारी गेंदें हार्दिक ने डॉट बॉल फेंकी इस तरह ओवर में केवल दो रन आए. केन विलियम्सन- 27 रन. हेनरी निकोल्स- 25 रन.

न्यूजीलैंड 55/1 (11- 15 ओवर)
इन पांच ओवरों में न्यूजीलैंड का जोर रन गति बढ़ाने पर रहा लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली वे विकेट बचाने में भी सफल रहे. जडेजा के पहले ओवर में निकोल्स एक एलबीडब्ल्यू की अपील में बच गए. जिसके बाद निकोल्स ने एक चौका निकाला. हार्दिक ने 12वें ओवर में विलियम्सन ने चौका लगाया, लेकिन बाकी गेंदें  हार्दिक डॉट गेंदें फेंकी. जडेजा के ओवर में केवल छह रन आए. इस दौरान विलियम्सन ने विश्वकप में अपने 500 रन पूरे किए ऐसा करने वाले वे न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं. फिर 14वें ओवर में  हार्दिक की आखिरी गेंद पर चहल ने मिसफील्ड की जिससे विलियम्सन को चौका मिला और न्यूजीलैंज के 50 रन पूरे हुए. 15वें ओवर में जडेजा ने वापसी करते हुए केवल तीन रन दिए. केन विलियम्सन- 27 रन. हेनरी निकोल्स- 25 रन.

View image on Twitter

ICC

@ICC

New Zealand have recovered since that early wicket to reach a steady 55/1 in 15 overs.

Will we see another big knock from #KaneWilliamson?#CWC19 |

न्यूजीलैंड 27/1 (6-10 ओवर)
5 ओवर के बाद विलियम्सन ने निकोल्स के साथ धीरे-धीरे न्यूजीलैंड की पारी को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया लेकिन फिर भी टीम इंडिया की गेंदबजी बढ़िया रही. . छठे ओवर में बुमराह ने कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी और केवल एक रन दिया. 7वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने विलियम्सन ने केवल दो रन दिए. 8वें ओवर में बुमराह ने निकोल्स को परेशान किया लेकिन निकोल्स ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाने में कामयाब हो गए. 9वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की दूसरी गेंद पर विलियम्सन ने चौका लगाया. इसके बाद की तीन गेंद भुवी ने विलियम्सन को डॉट गेंद फेंकी. इसके बादहार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर में एक वाइड सहित चार रन दिए.  केन विलियम्सन- 14 रन. हेनरी निकोल्स- 10 रन.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Cricket World Cup

@cricketworldcup

After 10 overs, India are on top 🔝

The seamers have been metronomical, and New Zealand have managed just 27 runs.

They have only lost one wicket though. Can #KaneWilliamson and Henry Nicholls rebuild and hit back?#INDvNZ |

न्यूजीलैंड 7/1 (1-5 ओवर)
पहले पांच ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने कसी गेंदबाजी की. पहली ही गेंद पर विराट कोहली ने मर्टिन गप्टिल के खिलाफ एलबीडब्ल्यू के लिए रीव्यू लिया और उसे गंवा दिया. इस ओवर में भुवी की गेंद को हलका मूवमेंट मिला और वे अपना यह ओवर मेडन फेंकने में कामयाब रहे. तीसरे ओवर में न्यूजीलैंड का पहला रन आया. उसके बदा बुमराह ने अपने ओवर की तीसरी गेंद पर गप्टिल को दूसरी स्लिप पर विराट कोहली से कैच करा दिया. गप्टिल केवल एक रन बना सके. फिर 5वें ओवर में भुवी ने 5 रन दिए. केन विलियम्सन- 3 रन. हेनरी निकोल्स- 3 रन.

View image on Twitter

ICC

@ICC

2️⃣ overs
1️⃣ maiden
1️⃣ run
1️⃣ wicket
1️⃣1️⃣ dot balls

Bumrah 🔥🔥

Follow live on the official app ⬇️
APPLE 🍎 http://apple.co/2RdzLWh 
ANDROID 🤖 http://bit.ly/2GovAW1 

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने की. टीम इंडिया के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका.

ये बदलाव हुए हैं टीमों में
टीम इंडिया में कुलदीप की जगह युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है. वहीं न्यूजीलैंड टीमें लॉकी फर्ग्युसन की वापसी हुई है. वे टिम साउदी की जगह टीम में आए हैं.

क्या कह रही है पिच
पिच काफी सख्त है और उसमें नमी भी नहीं है इससे यह संकेत मिलता है कि बादल छाए रहने के बाद भी गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद कम है.  टॉस से ठीक पहले का यह विश्लेषण इशारा कर रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी. जबकि पहले बादलों को देख कर उम्मीद की जा रही थी कि पिच में थोड़ी नमी मिलेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

क्या हाल है टॉस से पहले मौसम का
टॉस से करीब आधा घंटा पहले  मैनचेस्टर में धूप नहींं निकली थी और मैदान के ऊपर छाए बादल दिखाई दे रहे थे. अब भी बारिश होने की संभावना कम ही बताई जा रही है. ऐसा ट्विटर पर जारी वीडियोज में साफ दिख रहा है . ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करे.

Embedded video

Cricket World Cup

@cricketworldcup

The @BLACKCAPS are looking relaxed 😌

Just over 30 minutes to go until the toss!#CWC19 |

मौसम और पिच
मैनचेस्टर में मैच के दौरान बादल छाए तो रह सकते हैं, लेकिन बारिश होने की उम्मीद काफी कम है. इस बात की काफी चर्चाएं हैं कि अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया तो क्या होगा. इस बात की संभावना कतई नहीं है कि ऐसा हो पाए. अव्वल तो बारिश होने की संभावना काफी कम है. अगर बारिश हुई तो मैच के लिए एक सुरक्षित दिन है. अगर टॉस होने के बाद भी बारिश के कारण एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सके तो भी अगले दिन, यानि बुधवार को टॉस से आगे खेल खेला जाएगा और दोबारा टॉस नहीं होगा.

विश्व कप में टीम इंडिया ने तीन और न्यूजीलैंड ने चार मैच जीते हैं जबकि एक मैच बेनतीजा रहा जो इसी विश्व का लीग मैच था. दोनों टीमों के बीच हुए अब तक 106 मैचों में टीम इंडिया ने 55 और न्यूजीलैंड ने 45 मैच जीते हैं. इनमें से एक टाई और पांच मैच बेनतीजा रहे.

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या,  युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत.

न्यूजीलैंड:  केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, जेम्स नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिचेल सेंटनेर, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रैंडहोम, लॉकी फर्गयुसन, रोस टेलर.

LEAVE A REPLY