भारत और पाकिस्तान का मैच रविवार को होना है. ये दोनों टीमें विश्व कप के 44 साल के इतिहास में सातवीं बार भिड़ेंगी. 

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) शुरू हुए 16 दिन हो चुके हैं, लेकिन इसका सबसे बड़ा मुकाबला अब भी बाकी है. बात हो रही है, भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबले की, जो दुनिया में सबसे अधिक देखा जाने वाला क्रिकेट मुकाबला है. ये दोनों टीमें रविवार को आमने-सामने आ रही हैं. यानी, इंतजार खत्म होने को है. बस कुछ घंटे और… इस बार भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में 16 जून को होगा. लेकिन जिस तरह से इस वर्ल्ड कप में बारिश ने खलल डाला है, उससे क्रिकेटप्रेमियों के मन में यह सवाल जरूर आ रहा है कि क्या यह मैच हो पाएगा?

विश्व कप के शुरुआती 15 दिन में 18 मैच होने थे. लेकिन हो पाए सिर्फ 14 मैच ही. बाकी चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. यानी करीब-करीब हर चौथा मैच पानी में बह गया है. अब तक तीन मैच में तो एक भी बॉल नहीं फेंकी जा सकी है, जबकि एक मैच शुरू तो हुआ लेकिन बिना रिजल्ट के खत्म हो गया. ऐसा इंग्लैंड में हो रही बारिश के कारण हुआ है. इंग्लैंड में इस साल जून में पिछले साल के मुकाबले 50 गुना ज्यादा बारिश हुई है.

अब बात भारत-पाकिस्तान (INDvsPAK) मैच और अगले तीन के दिन के मौसम की बात. भारत और पाकिस्तान का मैच मैनचेस्टर में होना है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार तक इंग्लैंड के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी. जहां तक रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले का सवाल है, तो यह भी बारिश से प्रभावित हो सकता है. इस दिन मैनचेस्टर में ज्यादातर समय बादल छाए रहेंगे. बीच-बीच में बारिश भी हो सकती है. दोपहर के बाद तेज बारिश भी हो सकती है.

 

ICC वर्ल्ड कप और मौसम का अनुमान
तारीख मैच स्थान  अनुमान
15 जून श्रीलंकाvऑस्ट्रेलिया ओवल, लंदन मौसम साफ रहेगा
15 जून द. अफ्रीकाvअफगानिस्तान कार्डिफ बारिश की संभावना
16 जून भारतvपाकिस्तान मैनचेस्टर बादल छाए रहेंगे/
बीच-बीच में बारिश भी होगी
17 जून वेस्टइंडीजvबांग्लादेश टॉन्टन मौसम साफ रहेगा

भारत और पाकिस्तान अब तक विश्व कप में छह बार भिड़ चुके हैं. भारत ने ये सभी मुकाबले जीते हैं. वह मौजूदा वर्ल्ड कप में भी अजेय है. इस कारण उसकी जीत की संभावना जताई जा रही है. पाकिस्तान के लिए एक ही बात सकारात्मक है कि उसने दो साल पहले भारत को इंग्लैंड में हराया था. वह उसी जीत से अपना मनोबल ऊंचा करना चाहेगा.

LEAVE A REPLY