राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह 17वीं लोकसभा के लिए जनता दल यूनाइटेड की ओर से पार्लियामेंट्री पार्टी के नेता चुने गए हैं. बैद्यानाथ प्रसाद महतो को जेडीयू की ओर से डिप्टी लीडर चुना गया है. वहीं दिलेश्वर कामित को पार्टी का मुख्य सचेतक चुना गया है.

राजीव रंजन सिंह उर्फ लल्लन सिंह 17वीं लोकसभा के लिए जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की ओर से पार्लियामेंट्री पार्टी के नेता चुने गए हैं. बैद्यानाथ प्रसाद महतो को जेडीयू की ओर से डिप्टी लीडर चुना गया है. वहीं दिलेश्वर कामित को पार्टी का मुख्य सचेतक चुना गया है.

लोकसभा चुनाव में नीतीश सरकार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से, जबकि आपदा और लघु सिंचाई मंत्री दिनेश चन्द्र यादव मधेपुरा से और पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस हाजीपुर से जीत हासिल कर लोकसभा पहुंचे हैं.

इससे पहले, कथित सृजन घोटाले में नाम आने के कारण मंजू वर्मा को समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद 27 मई को बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

ललन सिंह ने यहां बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारूण रसीद से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया.

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले ललन सिंह इस बार के लोकसभा चुनाव में मुंगेर संसदीय क्षेत्र से जनता दल (युनाइटेड) के टिकट पर विजयी हुए हैं. सिंह ने महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को हराया है. गौरतलब है कि इस लोकसभा चुनाव में 12 विधायक चुनावी मैदान में उतरे थे, जिनमें से पांच विधायक विजयी हुए हैं.

LEAVE A REPLY