युवराज ने कहा कि अपनी जिंदगी का एक लंबा समय क्रिकेट के लिए देने के बाद अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है. लेकिन अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया है. उन्होंने बताया कि अब वह कैंसर मरीजों के लिए काम करेंगे, लोगों

युवराज सिंह, टीम इंडिया का वो खिलाड़ी जिसने दो वर्ल्डकप (2007 T-20, 2011 WC) जिताए. आज उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. 19 साल का करियर आज खत्म हो गया है, ये कहते हुए युवराज मीडिया के सामने भावुक हो गए. इस दौरान उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया, साथ ही ये भी बताया कि अब वह क्या करेंगे.

युवराज ने कहा कि अपनी जिंदगी का एक लंबा समय क्रिकेट के लिए देने के बाद अब मैंने आगे बढ़ने का फैसला कर लिया है. उन्होंने बताया कि अब वह कैंसर मरीजों के लिए काम करेंगे, लोगों की मदद करेंगे.

View image on Twitter

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज ने बताया कि वह अपनी फाउंडेशन You We Can के तहत देशभर में कैंसर पीड़ितों के लिए कैंप लगाएंगे, बीमार लोगों की मदद करेंगे फिर चाहे वह फंड को लेकर ही क्यों ना हो.

बता दें कि युवराज खुद कैंसर से लड़कर वापसी कर चुके हैं. 2011 वर्ल्डकप के बाद उनका कैंसर खुलकर सामने आया था, जिसके बाद उन्होंने करीब दो साल कैंसर से लड़ाई लड़ी. लेकिन बाद में वह टीम में वापसी आए. कैंसर से उबरने के बाद युवराज सिंह ने अपनी एक फाउंडेशन शुरू की थी You We Can जिसके तहत वह कैंसर पीड़ितों की मदद करते हैं.

युवराज सिंह ने अपने स्पीच में कई लोगों का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने टीम के खिलाड़ी, पूर्व कप्तान, बीसीसीआई, चयनकर्ता और अपनी मां शबनम सिंह को शुक्रिया किया. इसके अलावा युवराज ने अपने गुरुओं बाबा अजित सिंह और बाबा राम सिंह का भी शुक्रिया किया.

आपको बता दें कि युवराज पिछले काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बनाने के बाद भी वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए. इसका जिक्र उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी किया.

LEAVE A REPLY