बैठक में सभी मंत्रियों के सचिव हिस्सा लेंगे. माना जा रहा है कि सभी मंत्रालय के सचिवों के साथ पीएम मोदी समीक्षा बैठक करेंगे और अपनी सरकार का एजेंडा रखेंगे.

दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी एक्शन में हैं. पीएम मोदी ने आज यानी सोमवार को शाम 6.30 बजे अपने आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में सभी मंत्रियों के सचिव हिस्सा लेंगे. माना जा रहा है कि सभी मंत्रालय के सचिवों के साथ पीएम मोदी समीक्षा बैठक करेंगे और अपनी सरकार का एजेंडा रखेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी सचिवों से उनके विभाग की प्रगति रिपोर्ट को भी तलब कर सकते हैं.

अभी हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा को शुक्रवार को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया. सिन्हा अब पद पर 12 सितंबर, 2019 तक बने रहेंगे. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने 12 जून, 2019 के बाद या अगले आदेश तक उनकी सेवा में तीन महीने के विस्तार को मंजूरी दी है.

इससे पहले उन्हें 12 जून, 2019 तक दो विस्तार दिए गए हैं. सिन्हा को 2014 में दो साल के लिए नियुक्त किया गया था. उन्हें पहला विस्तार 2017 में दिया गया और 2018 में दूसरा विस्तार मिला. सिन्हा को यह तीसरा विस्तार मिला है. प्रदीप कुमार सिन्हा 1977 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. उन्होंने 2015 में अजीत सेठ की जगह ली थी. उन्होंने बिजली और जहाजरानी मंत्रालय में सचिव के तौर पर सेवाएं दी हैं. उन्होंने केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश में कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दी हैं.

LEAVE A REPLY