विश्व कप में ब्रिस्टल के काउंटी मैदान पर पाकिस्तान का मुकबला श्रीलंका के खिलाफ कुछ ही देर में शुरू होने वाला है.

ब्रिस्टल: आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) का 11वां मैच ब्रिस्टल के काउंटी मैदान पर पाकिस्तान और श्रीलंका  (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. इस मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. विश्व कप में दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मैच हुए हैं और सभी में पाकिस्तान जीता है. इसके अलावा इस बार के टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में मेजबान इंग्लैंड को हराया है जिससे उसके हौसले बुलंद हैं. वहीं श्रीलंका न्यूजीलैंड से कररी हार मिलने के बाद अफगानिस्तान को कड़े मुकाबलेमें हरा पाई थी.

दो घंटेे बाद भी बारिश जारी, अब 20-20 ओवर होने की उम्मीद
ब्रिस्टल में पाकिस्तान-श्रीलंका मैच के शुरू होने के निर्धारित समय के दो घंटे बाद भी बारिश नहीं रुकी. अब मैच शुरु होने की उम्मीदें चार घंटे बाद पर टिकी हैं. जब फैसला होगा कि मैच हो भी सकेगा कि नहीं.

मैच शुरू होने के एक घंटे बाद के समय भी बारिश जारी
ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. मैच शुरू होने के निर्धारित समय के एक घंटे बाद भी बारिश जारी रही और दर्शक दीर्घा में जो थोड़े बहुत दर्शक दिख रहे थे वे भी छाते के नीचे नजर आए.

बारिश की वजह से टॉस में देरी
ब्रिस्टल में इस समय तेज बारिश हो रही है. मैदान पर पाकिस्तान की टीम पहुंच चकी है. वहीं बारिश रुकी नहीं है. कम से कम 20 ओवर का खेल होना जरूरी है, जिसके लिए खेल स्थानीय समयानुसार 4.15 तक हर हाल में शुरू होना है. अगर तब तक मैच शुरू नहीं हो सका तो मैच रद्द कर दिया जाएगा और दोनों टीमें एक-एक अंक बांट लेंगी. अंपायर मैच का अंतिम फैसला स्थानीय समयानुसार 3 बजे करना होगा.

View image on Twitter

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Unfortunately it’s not looking too pretty in Bristol ☔ #PAKvSL #CWC19

मैच से काफी पहले ही तेज बारिश का अंदेशा हो गया था और टीमें मैच से पहले समय से अपने होटल से बाहर नहीं निकली.

 

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 153 वनडे खेले गए. पाकिस्तान ने 90 मैच जीते. है जबकि श्रीलंका को 58 मैच में ह जीत मिली. चार मैच बेनतीजा रहे वहीं एक मुकाबला टाई रहा. दोनों ही टीमें अब तक एक-एक बार विश्व कर जीत चुकी हैं. पाकिस्तान ने 1992 में खिताब जीता था तो श्रीलंका ने 1996 में खिताब अपने नाम किया था.

 मौसम और पिच
मैच से पहले ब्रिस्टल में बारिश  हो रही है.  इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करना आसान होगा. 17 में से सिर्फ सात बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. पिछले दोनों मैच में रन चेज करने वाली टीम विजेता बनी.

श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 136 रनों पर समेट दिया था. दूसरे मैच में श्रीलंका का सामना छुपे रुस्तम अफगानिस्तान से था. लग रहा था कि मजबूत गेंदबाजी वाली अफगानिस्तान इस मैच में श्रीलंका को पटक देगी लेकिन 1996 की विजेता ने 34 रनों से मैच अपने नाम कर जीत के रास्ते पर वापसी की. पिछले मैच के प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान का इस मैच में पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि पाकिस्तान ने जिस तरह बल्ले और गेंद से वापसी की वो उसे इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार बनाती है.

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम में जो अनुभवी खिलाड़ी हैं उन्होंने अपनी अहमियत दिखाई. मसलन प्रोफेसर के नाम से मशहूर मोहम्मद हफीज और टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले बाबर आजम के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. वहीं फखर जमान और इमाम उल हक की सलामी जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दी थी. अनुभवी खिलाड़ियों का होना पाकिस्तान के लिए सरप्लस है जो श्रीलंका के पास नहीं है. श्रीलंका के पास ले देकर एंजेलो मैथ्यूज ही एक अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन इस समय उन्हें क्या हुआ यह किसी को पता नहीं. बल्ला और गेंद दोनों मैथ्यूज से मानो रूठे बैठे हैं.

टीमें  :

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनार्डो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप.

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

LEAVE A REPLY