देश के अलावा फिल्म को 70 देशों में लगभग 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिल्म को डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने निर्देशित किया है.

/किशन श्रीवास्तव/ नई दिल्ली: सलमान खान की इस साल की ईद बॉक्स ऑफिस पर हिट रही है. सलमान की ‘भारत’ ने पहले ही दिन अपनी एक्टर की पिछली फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली लिस्ट में टॉप किया. वहीं फिल्म दूसरे दिन भी कमाई का आकंड़ा बनाए रखने में कामयाब रही और फिल्म ने दो दिन में टोटल 73.30 करोड़ की कमाई. बता दें कि देश के अलावा फिल्म को 70 देशों में लगभग 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिल्म को डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने निर्देशित किया है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ‘भारत’ के कलेक्शन के आकंड़े ट्वीट करते हुए बताया कि फिल्म ने पहले दिन बुधवार को 42.30 करोड़ किया तो वहीं फिल्म ने रिलीज के दूसरे दिन गुरुवार को 31 करोड़ की कमाई की है. फिल्म ने दो दिन में टोटल 73.30 करोड़ रुपये की कमाई सिर्फ भारत में कर ली है. इसी के साथ ये फिल्म बॉलीवुड की सेकंड हाईएस्ट ओपिनंग करने वाली फिल्म बन गई है. इससे पहले आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का नाम टॉप पर है.

‘भारत’ को क्रिटिक्स की रेटिंग में 3 से 5 के बीच स्टार दिए गए हैं. इतना ही नहीं ‘भारत’ ने सलमान की फिल्मों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. सलमान की अबतक की रिलीज फिल्मों में सबसे ज्यादा ओपनिंग डे की कमाई ‘प्रेम रतन धन पायो’ के नाम थी. ‘प्रेम रतन धन पायो’ ने रिलीज के फर्स्ट डे 40.35 करोड़ की कमाई की थी.

LEAVE A REPLY