जी हां, इस खबर से पूरा पोलैंड खुश है. खुद पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा ने ट्विटर पर माता-पिता और डॉक्टरों को बधाई दी.

वार्सा : पोलैंड में सोमवार को एक महिला ने एक साथ छह जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. माना जा रहा है कि पोलैंड में ऐसा पहली बार हुआ है. इन बच्चों का जन्म उत्तरी पोलैंड के एक अस्पताल में सीजेरियन के जरिये हुआ. इन छह बच्चों में चार लड़कियां और दो लड़के हैं. क्राकोव स्थित यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल की प्रवक्ता मारिया व्लोद्कोव्सका ने कहा कि इन बच्चों का जन्म गर्भ के 29वें सप्ताह में हुआ है. उन्होंने कहा कि इनका वजन 890 ग्राम से 1.3 किलोग्राम के बीच है.

 

पहले थी पांच बच्चों के जन्म की आशंका
मारिया ने कहा कि बच्चे स्वस्थ हैं लेकिन आगे के विकास के लिये उन्हें इंक्यूबेटर में रखा गया है. पहले उम्मीद की जा रही थी कि पांच बच्चों का जन्म होने वाला है. अस्पताल के नियोनैटोलॉजी विभाग के प्रमुख प्रोफेसर रिसजार्ड लौटरबाख ने कहा, ‘‘यह पोलैंड में पहली बार हुआ है कि एक साथ छह जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ है. यह पूरे विश्व में अनोखी घटना है.’’

 

राष्ट्रपति ने ट्वीट कही ये बात…
जी हां, इस खबर से पूरा पोलैंड खुश है. खुद पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजेज डूडा ने ट्विटर पर माता-पिता और डॉक्टरों को बधाई दी. हालांकि, यह ट्विटर अकाउंट आधिकारिक नहीं है. लेकिन इस हैंडल को 10 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

Andrzej Duda@AndrzejDuda

Niesamowita wiadomość! W Krakowie urodziły się dziś 6-raczki. To pierwszy taki przypadek w Polsce. Mama i Dzieci (4 dziewczynki i 2 chłopców) czują się dobrze (jak na tę wyjątkową sytuację). Gratulacje i podziękowania dla Rodzicow i Personelu Medycznego! https://www.rmf.fm/magazyn/news,23722,szescioraczki-po-raz-pierwszy-urodzily-sie-w-polsce.html 

W Polsce po raz pierwszy urodziły się szcześcioraczki!

W Szpitalu Uniwersyteckim w Krakowie przed południem na świat przyszły sześcioraczki. Niemowlęta urodziły się przez cesarskie cięcie. To pierwszy taki przypadek w Polsce.

गौरतलब है कि 2008 में इसी अस्‍पताल में एक महिला ने एकसाथ पांच बच्चों को जन्म देकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

LEAVE A REPLY