प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में बुधवार को विजय संकल्प रैली को किया संबोधित

सीएम दास ने गिनाए काम
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि 67 साल तक संताल विकास के उपेक्षित रहा। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विकास शुरू हुआ। देवघर में एम्स, इंटरनेशनल हवाईअड्डा और दुमका में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। मंच पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय, आजसू प्रमुख सुदेश महतो, मंत्री राजपलिवार, लुइस मरांडी, रणधीर सिंह, सुनील सोरेन, हेमलाल मुर्मू, अनंत ओझा, निशिकांत दुबे उपस्थित थे।
/समय जगत, देवघर /झारखंड के संताल में भाजपा का विजय पताका लहराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में बुधवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महागठबंधन पर जोरदार हमला बोला। कहा, पांचवें चरण के चुनाव के बाद ही कांग्रेस ने अपनी हार मान ली है। अब हार का बहाना ढूंढने के लिए कांग्रेस के अंदर बैठकों का दौर जारी है। नामदार को बचाने के लिए व्यूहरचना की जा रही है ताकि हार का ठीकरा किसी और के सिर फोड़ा जा सके।
कांग्रेस ने अपने दो बल्लेबाज-सैम पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर को मैदान में उतार दिया है ताकि हार का ठीकरा नामदार के बजाय दोनों बल्लेबाजों पर फोड़ा जा सके। देवघर के कुंडा में निर्माणाधीन इंटरनेशनल हवाई अड्डा पर अपने संबोधन की शुरूआत में ही भीड़ को देख मोदी ने कहा कि 23 को क्या होने वाला है, यह जनसमुद्र जीता-जागता उदाहरण है। भाजपा की विजय होने वाली है। इसके बाद सिदो-कान्हू, चांद-भैरव और तिलका मांझी को जोहार कर कांग्रेस पर हमला शुरू किया। कहा- सैम पित्रोदा नामदार (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) के गुरु हैं। कांग्रेस में नामदार के बगैर इशारे कोई कुछ बोलता नहीं है। उनके इशारे पर ही गुरु ने, जो हुआ सो हुआ वाला बयान दिया। 84 के सिख दंगा को जायज ठहराया। दूसरे हैं-जो गुजरात चुनाव के समय भी हमें गाली देकर हिट विकेट होकर मैदान से बाहर थे। वे फिर मैदान में आ गए हैं। मुझे गाली दे रहे हैं। 23 के बाद ऐसे ही बल्लेबाजों को कांग्रेस हार के लिए जिम्मेवार ठहराएगी। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को झारखंड के संताल की तीन लोकसभा सीट-गोड्डा, दुमका और राजमहल में मतदान है। 2014 के चुनाव में भाजपा को सिर्फ एक गोड्डा लोकसभा सीट पर विजय मिली थी। अबकी तीनों सीटों पर झामुमो, कांग्रेस और झाविमो महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रहा है। गोड्डा से भाजपा के निशिकांत दुबे, दुमका से सुनील सोरेन और साहिबगंज से हेमलाल मुर्मू चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने तीनों भाजपा प्रत्याशियों को जनता से जिताने की अपील की। मोदी बिहार के पालीगंज से हेलीकॉप्टर से देवघर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमपर बाबा बैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ का आशीर्वाद है। बाबाधाम के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। संताल के लिए किए केंद्र की भाजपा सरकार में किए गए कार्यों को गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, पांच साल में क्या विकास हुआ सबको पता है।

एयरपोर्ट और एम्स से बड़ी आबादी लाभान्वित होगी। साहिबगंज में बंदरगाह से औद्योगिक विकास होगा। आयुष्मान भारत से गरीबों को लाभ हो रहा है। इस धरती पर आप सबका आशीर्वाद लेने आए हैं। प्रधानमंत्री ने संताल में गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रहे कांग्रेस और झामुमो को महामिलावट करार दिया। कहा, ये लोग अफवाहों की राजनीति करते हैं। वोट के लिए किसी को भी ठग सकते हैं। जब तक मोदी है आदिवासियों की जमीन सुरक्षित है। अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासियों के अलग राज्य और मंत्रालय बनवाया। मेरी सरकार ने वन-धन के लिए कानून बनाया है। पीएम किसान सम्मान से झारखंड के किसानों से डबल लाभ मिल रहा है।

LEAVE A REPLY