सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में 13 छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. राजस्थान की तारू जैन भी टॉपर्स में शामिल हैं.

जयपुरः केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है. इस बार सीबीएसई 10वीं की रिजल्ट में 13 बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. जिन्हें 500 अंकों में से 499 अंक प्राप्त हुए हैं. वहीं, 13 टॉपर्स में एक छात्र राजस्थान की तारू जैन भी हैं. जिन्हें 500 में से 499 अंक प्राप्त हुए हैं.

तारू जैन राजस्थान के जयपुर की रहनेवाली है. वह 13 टॉपर्स छात्रों में से एक हैं. तारू जैन का कहना है कि वह अपने रिजल्ट से काफी खुश हैं. अपनी सफलता के लिए तारू ने अपने परिवार और शिक्षक को धन्यवाद दिया है. उनका कहना है कि यह उनके आर्शीवाद से ही हुआ है.

 

तारू जैन का कहना है कि वह 10वीं की परीक्षा के लिए 4 से 5 घंटे पढ़ाई करती थी. लेकिन इतनी ही समय में वह पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई पर देती थी. हालांकि उनका कहना है कि उन्हें यह महसूस नहीं हुआ था कि वह टॉप करेंगी. लेकिन उन्हें रिजल्ट देखकर काफी खुशी हुई.

Taru Jain in Jaipur, One of the students who secured 499 out of 500 marks in Class X examinations: I feel really good, used to study for 4-5 hours. I want to pursue Economics (Hons.) from Delhi University. Had support from parents, teachers and principal. #Rajasthan pic.twitter.com/vRNtiJ88bg

तारू ने कहा कि वह आगे भी अच्छी तरह से पढ़ाई कर सफल होना चाहती हैं. वह अर्थशास्त्र में डिग्री हासिल करना चाहती है. तारू की इच्छा है कि वह दिल्ली यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में डिग्री की पढ़ाई करें.

रिजल्ट आने के बाद तारू के परिवार में काफी खुशी है. वहीं, आसपास के लोग भी तारू के रिजल्ट को देखकर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. तारू के माता-पिता का कहना है कि वह शुरू से पढ़ाई के प्रति गंभीर रहती थी. इस वजह से उसे सफलता मिली है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट
– रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं.
– अब यहां पर CBSE Classt 10th Result का लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक करें.
– अब खुले वाले वेबपेज पर रोल नंबर, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और एडमिट कार्ड आईडी दर्ज कर ओके पर क्लिक करें.
– क्लिक करने पर रिजल्ट आपके सामने है. इसे डाउनलोड कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें.

LEAVE A REPLY