पीएम मोदी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जिन पर बोफोर्स के आरोप हैं, हिम्मत है तो उसके मान-सम्मान के मुद्दे पर दिल्ली में चुनाव लड़ते हैं.

चाईंबासाः झारखंड के चाईंबासा में पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांच वर्ष पहले जिस आत्मविश्वास के साथ झारखंड ने जिस मजबूत सरकार के लिए समर्थन दिया था, वहीं संकल्प आज भी अधिक ऊर्जा के साथ स्पष्ट नजर आ रहा है.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि महामिलावट वाले लोग एकजुट होकर रोना रो रहे हैं. झूठ और अफवाह फैला रहा है. लेकिन जनता उन्हें समझ चुकी है. देश को मजबूत सरकार और मजबूत प्रधानमंत्री चाहता है.

 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधाते हुए कहा कि कुछ दिन पहले नामदार परिवार के सच्चाई बताई तो उनके बीच तुफान आ गया. उन्होंने देश को बर्बाद किया इस बात को 21वीं सदी के युवाओं को पता होना चाहिए.

Embedded video

पीएम मोदी ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि 5 चरण चुनाव पूरा हो गया और दो चरण चुनाव बांकी है. अगर हिम्मत है तो पूर्व प्रधानमंत्री जिन पर बोफोर्स के आरोप हैं, उस मुद्दे पर आइए मैदान पर, अगर आप में हिम्मत है कि उसके मान-सम्मान के मुद्दे पर दिल्ली में चुनाव लड़ते हैं.

उन्होंन कहा भोपाल में हजारों लोग जो गैस लीक में मर गए थे, और उस समय के प्रधानमंत्री ने जो काम किया था वो सामने आ जाएगा. दम हो तो भोपाल हो, दिल्ली हो, पंजाब हो, उनके मान-सम्मान के मुद्दे पर हो जाए चुनाव, ये मेरी चुनौती है.

कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने जिस तरह देश को जकड़ा था, उसे तोड़ने में हम सफल हुए हैं. देश में कैसे सार्थक परिवर्तन आया इसका उदाहरण झारखंड है.

पांच वर्ष पहले झारखंड की चर्चा कोयला घोटाले, राजनीतिक अस्थिरता के लिए होती थी, नक्सलवादी हमलों के लिए होती थी. आज झारखंड की चर्चा गांव-गांव में महिला सशक्तिकरण के लिए, सखी मंडलों के लिए और सशक्त होती हमारी बहनों के सामर्थ्य के लिए हो रही है.

पीएम ने कहा मैं ये दावा नहीं करता कि मैंने कांग्रेस के 70 साल के सारे अन्यायों को खत्म कर दिया है. लेकिन उस अन्याय को बहुत कम करने में मैं जरूर सफल हुआ हूं. भारत के इतिहास का सबसे बड़ा कोयला घोटाला कांग्रेस ने देश को दिया है.

उन्होंने कहा जब तक मोदी है, जब तक भारतीय जनता पार्टी है, तब तक आदिवासियों के किसी भी वर्ग के साथ अन्याय नहीं होने देगा. जल हो, जन हो, जमीन हो कोई उस पर हाथ नहीं लगा पाएगा ये मैं आपसे वादा करता हूं.

LEAVE A REPLY