फेसबुक ने ग्रुप वीडियो चैट के मुख्य ऐप ‘हाउसपार्टी’ के एक क्लोन को बंद करने का फैसला किया है. ‘द वर्ज’ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, ‘बोनफायर’ नाम का क्लोन ऐप इसी महीने काम करना बंद कर देगा.

नई दिल्ली : फेसबुक ने ग्रुप वीडियो चैट के मुख्य ऐप ‘हाउसपार्टी’ के एक क्लोन को बंद करने का फैसला किया है. ‘द वर्ज’ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, ‘बोनफायर’ नाम का क्लोन ऐप इसी महीने काम करना बंद कर देगा. फेसबुक ने इसका परीक्षण 2017 में शुरू किया था. फेसबुक ने एक बयान में कहा, “मई में, हम ‘बोनफायर’ को बंद कर रहे हैं. हमने इससे जो भी सीखा है उन तत्वों को हम अन्य वर्तमान और भविष्य के उत्पादों में शामिल करेंगे.”

2017 के अंत में हुई थी शुरुआत
ऐप के परीक्षण की शुरुआत डेनमार्क में 2017 के अंत में हुई थी. मुख्य ऐप ‘हाउसपार्टी’ एक ग्रुप वीडियो चैट ऐप है जिसमें प्रतिभागी जब इसे ओपन करते हैं तो उन्हें पता चल जाता है कि कौन-कौन ऑनलाइन हैं और वे उनके साथ वीडियो चैट कर सकते हैं. फेसबुक इंस्टाग्राम और मैसेंजर जैसे अपने अन्य प्लेटफॉर्म्स पर भी ग्रुप वीडियो चैट जैसे फीचर्स जोड़ रहा है.

हाउसपार्टी ने यह खुलासा नहीं किया है कि हाल तक कितने लोग ऐप का इस्तेमाल करते हैं. फेसबुक समय-समय पर अपने अन्य ऐप में ग्रुप वीडियो चैट फीचर जोड़ रहा है, जिसमें इंस्टाग्राम और मैसेंजर शामिल हैं. इस सप्ताह फेसबुक के एफ 8 डेवलपर सम्मेलन में, कंपनी ने घोषणा की कि मैसेंजर में एक साथ वीडियो देखने की सुविधा जल्द ही ऐप में लाइव हो जाएगी.

LEAVE A REPLY