देश के अग्रणी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने बीते 1 मई 2019 से अपनी कुछ चुनिंदा मेच्योरिटी पर अपनी सावधि जमा पर मिलने वाले ब्याज दरों में संशोधन किया है. नए संशोधन के बाद बैंक ने 333 दिनों की परिपक्वता अवधि वाले सावधि जमा पर ब्याज दर को घटा दिया है.

नई दिल्ली : देश के अग्रणी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने बीते 1 मई 2019 से अपनी कुछ चुनिंदा मेच्योरिटी पर अपनी सावधि जमा पर मिलने वाले ब्याज दरों में संशोधन किया है. नए संशोधन के बाद बैंक ने 333 दिनों की परिपक्वता अवधि वाले सावधि जमा पर ब्याज दर को घटा दिया है. वहीं एक साल के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक की वेबसाइट www.pnbindia.in के मुताबिक, बैंक आम जनता को 6.95 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 333 दिनों की परिपक्वता अवधि की सावधि जमाओं में 7.45 प्रतिशत की ब्याज दर दे रहा है.

एफडी पर 7.1 और 7.6 प्रतिशत की ब्याज दर
इससे पहले, बैंक ने इन परिपक्वताओं के एफडी पर क्रमशः 7.1 प्रतिशत और 7.6 प्रतिशत की ब्याज दरों का भुगतान किया था. सहयोगी वेबसाइट www.zeebiz.com/hindi में प्रकाशित खबर के अनुसार पीएनबी अब एक साल की परिपक्वता की सावधि जमा यानी फिक्स्ड डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 7 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत की ब्याज दर का भुगतान करेगा.

1 मई से लागू हुई नई ब्याज दर
पहले यह ब्याज दर क्रमश: 6.75 प्रतिशत और 7.25 प्रतिशत करता था. हालांकि, बैंक ने अन्य परिपक्वताओं पर ब्याज दरों को अपरिवर्तित रखा है. पीएनबी में 1 मई से लागू होने वाली ब्याज दर के बारे में विस्तार से पढ़ें. ये ब्याज दर 2 करोड़ रुपये की रकम तक लागू हैं.

ये हैं पीएनबी की नई ब्याज दर

Punjab National Bank, pnb, pnd fd rate, pnd Fixed Deposit Interest

LEAVE A REPLY