जेट एयरवेज का परिचालन अस्थायी तौर पर बंद होने के बाद एयरलाइन का स्टॉफ अब एक और नई मुसीबत से गुजर रहा है. अब जेट एयरवेज के 100 से भी ज्यादा पायलट और केबिन क्रू ने खाते से विदेशी मुद्रा डेबिट होने के बारे में जानकारी दी है.

नई दिल्ली : जेट एयरवेज का परिचालन अस्थायी तौर पर बंद होने के बाद एयरलाइन का स्टॉफ अब एक और नई मुसीबत से गुजर रहा है. अब जेट एयरवेज के 100 से भी ज्यादा पायलट और केबिन क्रू ने खाते से विदेशी मुद्रा डेबिट होने के बारे में जानकारी दी है. जेट कर्मचारियों का आरोप है कि उनके एक्सिस अकाउंट से विदेशी मुद्रा डेबिट कर ली गई है. उनका यह भी कहना है कि अकाउंट से इस मुद्रा को डेबिट किए जाने के बारे में उन्हें किसी प्रकार की पूर्व सूचना नहीं दी गई.

जेट के सीईओ से पहले ही शिकायत की
अकाउंट से विदेशी मुद्रा के डेबिट होने पर जेट कर्मचारियों ने पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस बारे में पायलट और केबिन क्रू पहले ही जेट एयरवेजके सीईओ विनय दुबे से शिकायत कर चुके हैं. उन्होंने पूरे मामले की जांच करने का भरोसा दिया है. इस मामले पर जेट एयरवेज के एक पायलट का कहना है कि यह एक घोटाला है. वहीं एक अन्य कर्मचारी का कहना है कि यह उनका हक था, जो कंपनी की तरफ से उन्हें भारत और नेपाल के अलावा दूसरे देशों में खर्च करने के लिए दिया जाता था.

एक्सिस बैंक ने कहा, हमारी कोई भूमिका नहीं
इस पूरे मामले पर एक्सिस बैंक का कहना है कि जेट एयरवेज के पायलट और केबिन क्रू को फॉरेक्स अलाउंस अंतरराष्ट्रीय ट्रिप पर इस्तेमाल के लिए मिलता था. फॉरेक्स कार्ड पर यह ट्रांजेक्शन जेट एयरवेज के फॉरेक्स प्रोवाइडर की तरफ से किया गया है. बैंक की इसमें किसी प्रकार की भूमिका नहीं है. आपको बता दें कि पिछले दिनों जेट एयरवेज का अस्थायी परिचालन बंद होने के बाद कंपनी के कर्मचारी परेशान हैं.

जेट एयरवेज, Jet airways, vinay dube, Forex Money

जेट एयरवेज के हजारों कर्मचारियों का कहना है कि सरकार को कंपनी को बचाकर उनके भविष्य के बारे में सोचना चाहिए. अपनी मांगों के लिए जेट कर्मियों ने बुधवार को मुंबई में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों का कहना था कि उन्हें पिछले दो महीने से सैलरी नहीं मिली है. ऐसे में उनके लिए रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करना भी काफी मुश्किल हो रहा है. कमर्चारियों ने टर्मिनल T2 पर एकत्रित होकर ‘जेट एयरवेज बचाओ, हमारा भविष्य बचाओ’ के नारे भी लगाए.

LEAVE A REPLY