चेन्नई आठ मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक लेकर चोटी पर कायम है.

कोलकाता:  क्रिस लिन (82) के अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के मैच में रविवार को यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया. लिन ने 51 गेदों की पारी में सात चौके और छह छक्के लगाए. लिन के अलावा नीतीश राणा ने 21 और कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 रन बनाए. चेन्नई के लिए इमरान ताहिर ने 27 रन पर एक विकेट, मिशेल सेंटनर ने 30 रन पर एक विकेट और शार्दुल ठाकुर ने 18 रन पर दो विकेट लिया.

चेन्नई सात मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक लेकर चोटी पर कायम है. वहीं, कोलकाता सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ आठ अंकों की बदौलत दूसरे नंबर पर मौजूद है. चेन्नई ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. दूसरी ओर, कोलकाता ने तीन बदलाव किए हैं. क्रिस लिन, सुनील नेरन और हैरी गर्नले की टीम में वापसी हुई. आज के मैच से बाहर जाने वालों में लौकी फग्र्यूसन, जोए डेनली और कार्लोस ब्राथवेट शामिल हैं.

दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे के सामने हैं. गुरुवार को ही चेन्नई में खेले गए मुकाबले में मेजबान चेन्नई ने कोलकाता को सात विकेट से करारी मात दी थी. चेन्नई की धीमी पिच पर कोलकाता की टीम अपने विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल के अर्धशतक की मदद से नौ विकेट पर 108 रन ही बना पाई थी, जिसे चेन्नई ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था.

कोलकाता अब अपने घर में चेन्नई से उस हार का बदला लेना चाहेगी. हालांकि, मेजबान टीम के लिए आसान नहीं होगा क्योंकि इस मैदान पर उसे अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.

टीम सात विकेट पर 178 रन बनाने के बावजूद इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाई. ऐसे में चेन्नई की बेहतरीन बल्लेबाजी के आगे टीम के गेंदबाजों को सतर्क रहना होगा. दूसरी तरफ, विजय रथ पर सवार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है.

प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, शुभमन गिल और प्रसिद्ध कृष्णा.

चेन्नई: अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस और  मिशेल सैंटनर.

टीमें: कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा.

चेन्नई: अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

LEAVE A REPLY