कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में फाफ डू प्लेसिस ने यह उपलब्धि हासिल की.

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस मैच की एक पारी में 4 मैच लपकने वाले आईपीएल के छठे फील्डर बन गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में दिनेश कार्तिक का कैच पकड़कर प्लेसिस ने यह उपलब्धि हासिल की.

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर प्लेसिस के अलावा आईपीएल में यह कारनामा पांच दूसरे खिलाड़ी भी कर चुके हैं. सबसे पहले 2008 में मुंबई इंडियंस के प्लेयर सचिन तेंदुलकर ने कोलकाता के खिलाफ फील्डिंग करते हुए एक ही पारी में 4 कैच लपके थे. इसके बाद आईपीएल के तीसरे सीजन यानी साल 2010 में डेविड वार्नर ने दिल्ली बनाम राजस्थान के मैच में चार बल्लेबाजों का कैच पकड़कर उनको आउट किया था.

सी तरह 2011 में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले की एक पारी में जैक कैलिस ने भी चार बार यह कैच पकड़कर बेहतरीन फील्डिंग का उदाहरण पेश किया.

इसके अलावा आईपीएल के 12वें सीजन में भी अब तक तीन खिलाड़ियों का नाम इस फेहरिस्त में शामिल हो चुका है. इनमें राहुल तेवतिया, डेविड मिलर और फाफ डू प्लेसिस शामिल हैं. दिल्ली के क्रिकेटर तेवतिया ने मुंबई के विरुद्ध, पंजाब के मिलर ने भी मुंबई के खिलाफ और प्लेसिस ने कोलकाता के अगेंस्ट चार कैच लपकने का रिकॉर्ड बनाया.

LEAVE A REPLY