पूरी दुनिया में फेसबुक के ठप हो जाने के बाद ट्विटर पर ट्रेंड #FacebookDown ट्रेंड करने लगा है.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया यूजर्स के लिए यह बहुत अहम खबर है. फेसबुक, इंस्टाग्राम और WhatsApp पूरी दुनिया में ठप हो गया है. ऐसे में अगर आपका भी फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सएप ठीक से काम नहीं कर रहा है तो परेशानी की कोई बात नहीं है. फेसबुक और इंस्टाग्राम खुल नहीं रहे हैं, चाहे आप मोबाइल में इस्तेमाल कर रहे हों या फिर पर्सनल कंप्यूटर पर. यहां तक कि facebook.com खुल नहीं रहा है. WhatsApp से मैसेज न तो जा रहे हैं और न ही आ रहे हैं.

करीब एक महीने पहले भी फेसबुक डाउन हो गया था. उस दौरान यह घंटों तक ठप रहा था. कुछ भी एक्सेस नहीं हो पा रहा था. लोग ट्वीट कर अपनी समस्याओं को सामने रख रहे हैं. #WhatsAppDown #FacebookDown #InstagramDown ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. इसके सही होने में कितना समय लगेगा इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

कितनी है Twitter के CEO जैक डोर्सी की सैलरी ? जानकर हो जाएंगे हैरान

पिछली बार जब मार्च महीने में फेसबुक डाउन हुआ था, तब कहा गया था कि साइबर अटैक की वजह से ऐसा हुआ है. हालांकि, फेसबुक ने साइबर अटैक जैसी किसी भी घटना को खारिज किया था. दुनियाभर में फेसबुक के करीब 227 करोड़ यूजर हैं. इनमें 10% यानी करीब 22 करोड़ भारत में हैं.

ज्यादा सेफ हो जाएगा एफबी मैसेंजर, फेसबुक भी नहीं पढ़ सकेगी आपका मैसेज

हाल ही में एक खबर आई है कि 2018 में मार्क जुकरबर्ग जो फेसबुक के फाउंडर और CEO हैं, उनकी निजी सुरक्षा पर 138 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. माना जा रहा है कि डाटा चोरी विवाद के बाद मार्क की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है. दरअसल, वे लगातार फेसबुक डाटा चोरी की वजह से सुर्खियों में हैं. कंपनी का कहना है कि उनकी सुरक्षा इसलिए बढ़ाई गई है क्योंकि वे कंपनी के फाउंडर, CEO, चेयरमैन और कंट्रोलिंग शेयरहोल्डर हैं.

LEAVE A REPLY