MP Board results 2019: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, मध्य प्रदेश की तरफ से कक्षा 10 और 12 का परीक्षा परिणाम मई के दूसरे हफ्ते में जारी किया जाएगा.

नई दिल्ली : MP Board results 2019: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, मध्य प्रदेश की तरफ से कक्षा 10 और 12 का परीक्षा परिणाम मई के दूसरे हफ्ते में जारी किया जाएगा. मीडिया से बातचीत करते हुए एमपी बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि एमपी बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट मई के दूसरे हफ्ते में 13 से 15 मई के बीच में जारी किया जाएगा. दोनों कक्षाओं का रिजल्ट एक ही दिन जारी किया जाएगा.

इन वेबसाइट पर करें चेक
छात्र या उनके अभिभावक एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in, www.mpbse.mponline.gov.in,  www.mpbse.nic.in, www.mpresults.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. छात्रों को उत्तीर्ण होने के लिए न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करना जरूरी है.

19 लाख छात्र शामिल हुए
बोर्ड की तरफ से रिजल्ट जारी करने की तैयारियों में तेजी आई है. मार्च 2019 में संपन्न हुई थी, 10वीं की परीक्षा 1 मार्च और 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू हुई थी. दोनों ही परीक्षाओं में 19 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. इस दौरान 12वीं में करीब 7.69 लाख विद्यार्थियों ने और 10वीं में 11.48 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था.

ऐसे चेक करें रिजल्ट
– सबसे पहले एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर लॉगऑन करें.
– यहां आपको होमपेज पर 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा.
– इस लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रोलनंबर और मांगी गई जानकारी दर्ज करें.
– अब आपका रिजल्ट आपके सामने होगा, इसे डाउनलोड कर लें या प्रिंट आउट निकाल लें.

LEAVE A REPLY