देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी कॉम्पैक्ट कार सेलेरियो (Maruti Celerio) की बिक्री का आंकड़ा पेश किया.

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपनी कॉम्पैक्ट कार सेलेरियो (Maruti Celerio) की बिक्री का आंकड़ा पेश किया. कंपनी की तरफ से बताया गया कि फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में उसकी कॉम्पैक्ट कार सेलेरियो (Celerio) की बिक्री एक लाख के आंकड़े को पार कर गई. साथ ही यह कार एक साल में एक लाख से ज्यादा बिक्री वाले कंपनी के मॉडल में शामिल हो गई है.

एक वित्त वर्ष में 10 प्रतिशत का इजाफा
मारुति की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि पिछले वित्त वर्ष में उसने इस मॉडल की 1,03,734 कारें बेचीं. कंपनी ने 2014 में इस मॉडल को बाजार में लॉन्च किया था. इसके बाद से मॉडल की कुल बिक्री का आंकड़ा 4.7 लाख यूनिट तक पहुंच गया. कंपनी ने कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 में मॉडल की बिक्री में 10 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया गया. दूसरी तरफ कुछ दिन पहले ही मारुति ने सेलेरियो का अपडेट वर्जन पेश किया है.

 

दोनों वर्जन में सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया
कंपनी ने नई सेलेरियो की शुरुआती कीमत 4.31 लाख और सेलेरियो एक्स की शुरुआती कीमत 4.80 लाख रुपये बताई है. मारुति ने दोनों ही कारों में सुरक्षा मानकों के अनुसार सेफ्टी फीचर्स को अपडेट किया है. इन सेफ्टी फीचर्स में ड्राइविंग साइड बैग, ड्राइवर सीट बेल्ट मॉनिटर, रियल पार्किंग सेंसर और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है. मारुति ने सेफ्टी फीचर्स के अलावा कार में अन्य कोई बदलाव नहीं किया है. इन फीचर्स के कारण ही दोनों कारों की कीमत में भी थोड़ा इजाफा हुआ है.

LEAVE A REPLY