भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती में 469 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

नई दिल्ली,  भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इन पदों के लिए 496 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जो इन पदों के योग्य हैं. इन पदों के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है और जल्द ही उम्मीदवार इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे.

अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं तो इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले यहां अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती के लिए 2 अप्रैल 2019 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और उसके बाद उम्मीदवार 1 मई 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों में 4 सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर , 175 स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, 317 मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट) शामिल है. हालांकि अभी पदों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है. वहीं हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता तय की गई है, जिसकी विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. साथ ही उम्मीदवारों को परीक्षा में हिस्सा भी लेना होगा.

इन पदों में स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए अधिकतम 50 साल तक के उम्मीदवार और मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए 30 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर फाइनल चयन के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और उसके बाद उम्मीदवारों की नियुक्ति होगी.

LEAVE A REPLY