ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन ने प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिनके लिए 15 अप्रैल 2019 तक अप्लाई कर सकते हैं.

नई दिल्ली,  ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन ने कई टीचर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों में प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी और कई अन्य पद शामिल है. भर्ती में कुल 878 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. हर पद के अनुसार उनकी योग्यता, उम्र सीमा आदि तय की गई है. अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

भर्ती में प्रिंसिपल पदों के लिए 145 उम्मीदवार, पीजीटी के लिए 356 और टीजीटी के लिए 258, पीईटी के लिए 59, कंप्यूटर टीचर के लिए 60 पद आरक्षित हैं. हर पद के अनुसार पे-स्केल तय की जाएगी. इसमें प्रिंसिपल पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 67 हजार रुपये पे-स्केल दी जाएगी. वहीं इन पदों को जाति वर्ग के आधार पर भी विभाजित किया गया है.

उम्र सीमा

भर्ती में प्रिंसिपल पदों के लिए 32 साल से 50 साल तक के उम्मीदवार, पीजीटी के लिए 21 साल से 32 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

योग्यता

प्रिंसिपल पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को बीएड, टीजीटी के लिए आर्ट्स और साइंस में ग्रेजुएट और पीजीटी के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन फीस

प्रिंसिपल पदों पर आवेदन करने के लिए 1500 रुपये और अन्य पदों पर अप्लाई करने के लिए 1000 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. इच्छुक उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से फीस जमा कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 15 अप्रैल 2019

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, इंटरव्यू और परफोर्मेंस टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

LEAVE A REPLY