उल्लेखनीय है कि 10 मार्च को नैरोबी जा रहा इथियोपियन एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था

नई दिल्ली: इथियोपिया के एक मंत्री ने कहा है कि इथियोपियन एयरलाइंस विमान हादसे की जांच में काफी समय लगेगा. परिवहन मंत्री दगमावित मोगेस ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘इस प्रकार की जांच में सावधानी से विश्लेषण और काफी समय की आवश्यकता है, ताकि कुछ ठोस निकलकर सामने आ सके’.

उल्लेखनीय है कि 10 मार्च को नैरोबी जा रहा इथियोपियन एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिससे इसमें सवार 157 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद से विश्वभर में बोइंग के 737 मैक्स विमानों का परिचालन रोक दिया गया है. इस हादसे में 35 देशों के लोगों की मौत हुई थी.

दगमावित ने कहा कि मृतकों के अवशेष की पहचान में छह महीने का समय लगेगा और उनके परिजनों से अदीस अबाबा या विदेश में इथियोपियन एयरलाइंस के कार्यालय में डीएनए नमूने जमा करने को कहा गया है.

उन्होंने बताया कि दो सप्ताह में मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किए जाएंगे. विमान के ब्लैक बॉक्स फ्रांस की बीईए हवाई सुरक्षा एजेंसी को इस सप्ताह भेज दिए गए, ताकि दुर्घटना के कारण का पता चल सके.

बीईए ने शनिवार को कहा कि कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर का डेटा पहले ही निकाल लिया गया है और इसे इथियोपियाई अधिकारियों को सौंप दिया गया है. उसने कहा कि विमान के डेटा रिकॉर्डर से डेटा हासिल करने का काम जारी है. यह रिकॉर्डर हादसे में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था.

LEAVE A REPLY