Mahendra Singh Dhoni is quintessentially a modest man and no wonder he has politely declined to inaugurate the pavilion named after him at the JSCA Stadium, ahead of India’s third ODI against Australia. महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पूर्व जेएससीए स्टेडियम में उनके नाम पर रखे गए पवेलियन का उद्घाटन करने से इनकार कर दिया.

यह सभी जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी सरल व्यक्तित्व के धनी हैं और यही वजह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे से पूर्व जेएससीए स्टेडियम में उनके नाम पर रखे गए पवेलियन का उद्घाटन करने से विनम्रता से इनकार कर दिया.

वानखेड़े स्टेडियम में सुनील गावस्कर स्टैंड और फिरोजशाह कोटला में वीरेंद्र सहवाग गेट की तरह झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) में अब ‘महेंद्र सिंह धोनी पवेलियन’ होगा.

जेएससीए के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती ने पीटीआई से कहा, ‘पिछले साल एजीएम में नॉर्थ ब्लॉक का नामकरण धोनी के नाम पर करने का फैसला किया गया था.’ धोनी हालांकि इसका उद्घाटन करने के लिए तैयार नहीं हुए.

चक्रवर्ती ने कहा, ‘हमने धोनी से आग्रह किया, लेकिन उन्होंने कहा,‘दादा अपने ही घर में क्या उद्घाटन करना.’ वह अब भी पहले की तरह विनम्र हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच धोनी का अपने गृहनगर में अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकता है और जेएससीए के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिए कोई विशेष योजना नहीं बनाई है.

LEAVE A REPLY