England have sealed the T20I series in India 2-0 with one game to go. भारतीय महिला टीम को दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. भारत की इस प्रारूप में यह लगातार छठी हार है.

गुवाहाटी में जारी सीरीज में भारत के 112 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 19.1 ओवरों में 5 विकेट पर 114 रन बनाकर जीत दर्ज की. सलामी बल्लेबाज डैनी वायट ने इंग्लैंड की ओर से 55 गेंदों में सर्वाधिक नाबाद 64 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान छह चौके मारे. लारेन विनफील्ड ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 29 रनों की पारी खेली.

वायट ने अपने चौथे टी-20 अर्धशतक के दौरान एक छोर संभाले रखा. भारत हालांकि एक समय मैच में बना हुआ था, लेकिन विनफील्ड ने लगातार तीन चौके जड़कर इंग्लैंड का पलड़ा भारी कर दिया.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरे इंग्लैंड ने मेजबान टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोका. कैथरीन ब्रंट टीम की सबसे सफल गेंदबाज रही, जिन्होंने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए. लिन्से स्मिथ ने भी 11 रन देकर दो विकेट चटकाए.

ब्रंट ने कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना (12) और जेमिमा रॉड्रिग्स (02) को शुरुआत में ही पवेलियन भेजकर भारत को बैकफुट पर भेजा और टीम इस खराब शुरुआत से कभी नहीं उबर पाई.

स्मृति का विकेट इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा, क्योंकि उन्होंने 2 छक्कों के सहारे 2.3 ओवर में ही भारत का स्कोर बिना विकेट खोए 24 रनों तक पहुंचा दिया था. ब्रंट ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया. ब्रंट ने इसके बाद जेमिमा को बोल्ड किया.

बाएं हाथ की स्पिनर लिन्से स्मिथ ने अगले ओवर में सलामी बल्लेबाज हरलीन देओल (14) को पवेलियन भेजकर भारत का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन किया. मिताली राज ने भारत की ओर से सर्वाधिक 20 रन बनाए, जबकि दीप्ति शर्मा और डेब्यू करने वाली भारती फुलमाली ने 18-18 रन का योगदान दिया.

LEAVE A REPLY