Imran Tahir will still be available for T20I but wants open up more opportunities for spinners in ODI cricket. इमरान ताहिर ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में खेलना जारी रखना चाहेंगे.

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने सोमवार को कहा कि वह इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप के बाद वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.

हालांकि ताहिर ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में खेलना जारी रखना चाहेंगे. ताहिर इस महीने के आखिर में (27 मार्च को) 40 साल के हो जाएंगे.

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को दक्षिण अफ्रीका की आठ विकेट से जीत में 26 रन देकर तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई थी.

सीएसए ने सोमवार को बयान जारी किया, जिसमें ताहिर ने कहा कि वह विश्व कप के बाद फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में अपने भविष्य की पुनर्समीक्षा करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘मैं विश्व कप में खेलना चाहता हूं. मैंने विश्व कप में अपना (वनडे) करियर समाप्त करने का फैसला किया है और इसलिए मेरा तब तक का अनुबंध है. इसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मुझे दुनियाभर के विभिन्न लीग में खेलने की अनुमति दे दी है, लेकिन मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट खेलना चाहूंगा.’

ताहिर ने 95 वनडे में 156 विकेट लिये हैं. वह इससे पहले 2011 और 2015 विश्व कप में खेले थे. इसके अलावा उन्होंने 2014 और 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था.

LEAVE A REPLY