दूसरे टी20 इंटरनेशनल में क्रुणाल पांड्या को दमदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत को जीत दिलाने में हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या की अहम भूमिका रही. पांड्या के तीन विकेट की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से पराजित किया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. पांड्या को दमदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

क्रुणाल पांड्या की सफलता पर छोटे भाई हार्दिक पांड्या ने उनको सोशल मीडिया पर बधाई दी है. हार्दिक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर क्रुणाल के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आप पर गर्व है बड़े भाई.’

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) दूसरा टी20 मैच में जीतकर सीरीज में वापसी कर ली है. टीम इंडिया ने शुक्रवार (8 फरवरी) को खेले गए दूसरे टी20 मैच (Auckland T20) में मेजबान न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया. यह मैच बेहद रोमांचक रहा. भारत ने न्यूजीलैंड के चार विकेट 50 रन पर झटक लिए थे, लेकिन इसके बाद कॉलिन डि ग्रैंडहोम और रॉस टेलर ने 77 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी ओवरों में सटीक गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. इसके बाद का काम भारतीय कप्तान व ओपनर रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और शिखर धवन ने किया. भारत ने इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली (देखें स्कोरकार्ड). पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था. मैच के 5 हीरो…

स्पिनर क्रुणाल पांड्या के तीन विकेट
न्यूजीलैंड ने मैच में अच्छी शुरुआत की. उसने एक समय 5 ओवर में एक विकेट पर 40 रन बना लिए थे. भारतीय कप्तान ने इस मौके पर अपने स्पिनर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) को गेंद थमाई. उनका यह फैसला सही साबित हुआ. क्रुणाल ने अपने पहले ही ओवर में कॉलिन मुनरो और डार्ले मिचेल को आउट कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया. क्रुणाल यहीं नहीं रुके. उन्होंने अपने दूसरे ओवर में कीवी कप्तान केन विलियम्सन को आउट कर मैच में भारत की पकड़ मजबूत कर दी.

रोहित शर्मा का शानदार अर्धशतक
ओपनर रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई. न्यूजीलैंड को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था. भारत को करीब 8 के स्ट्राइक रेट से रन बनाने थे. ऐसे में शुरुआत महत्वपूर्ण हो जाती है. अगर शुरुआत बिगड़ जाए तो खेल खराब हो सकता है. ओपनर रोहित शर्मा ने इसका ख्याल रखते हुए भारत को अच्छी शुरुआत दी. उन्होंने साथी ओपनर शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 9.2 ओवर में 79 रन की साझेदारी की. यानी, जब वे आउट हुए तब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के आधे रन बना चुकी थी. इस तरह बाकी के बल्लेबाजों को जीत के लिए 80 रन बनाने थे और इसके लिए उनके पास 64 गेंदें बाकी थीं. भारतीय बल्लेबाजों ने यह लक्ष्य सात गेंद बाकी रहते हुए ही हासिल कर लिया.

स्लॉग ओवर्स में भुवी-खलील की गेंदबाजी
न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटकों के बावजूद 13 ओवर में 4 विकेट पर 105 रन बना लिए थे. उस वक्त कॉलिन डि ग्रैंडहोम (50) और रॉस टेलर (42) क्रीज पर मौजूद थे. तब लग रहा था कि न्यूजीलैंड अंतिम सात ओवर में 70-80 रन बना सकता है. भारतीय गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और खलील अहमद ने ऐसा नहीं होने दिया. इनमें भी भुवनेश्वर का रोल अहम रहा. अपने शुरुआती स्पेल में ओपनर सीफर्ट को आउट करने वाले भुवी ने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन खर्च किए. खलील अहमद ने भी अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 27 रन खर्च किए. खलील ने अपने आखिरी ओवर में दो विकेट झटके.

LEAVE A REPLY