सानिया मिर्जा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली भारत की एकमात्र महिला टेनिस खिलाड़ी हैं. उन्होंने ऐसे छह खिताब जीते हैं.

हैदराबाद: भारतीय महिला टेनिस को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वालीं सानिया मिर्जा (Sania Mirza) के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है. सानिया, जो कुछ महीनों से कोर्ट से दूर हैं, उन पर अब फिल्म बनने जा रही है. सानिया मिर्जा ने शुक्रवार (8 फरवरी) को दावा किया कि फिल्मकार रोनी स्क्रूवाला उनके जीवन पर आधारित (बायोपिक) फिल्म बनाएंगे. सानिया ग्रैंडस्लैम जीतने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं.

32 साल की सानिया मिर्जा ने छह ग्रैंडस्लैम डबल्स खिताब जीते हैं. इनमें तीन महिला डबल्स और तीन मिक्स्ड डबल्स खिताब शामिल हैं. सानिया मिर्जा ने बताया कि उन्होंने इस बायोपिक के लिए करार पर हस्ताक्षर कर दिए हैं और इस पर पहले ही काम शुरू हो चुका है. सानिया मिर्जा करीब आठ महीने से कोर्ट से दूर हैं. वे पिछले साल अक्टूबर में मां बनी हैं. सानिया ने पिछले महीने कहा था कि वे फिर से अभ्यास शुरू कर रही हैं और इस साल के अंत तक कोर्ट में वापसी कर सकती हैं.

 

सानिया ने एक कार्यक्रम के इतर कहा, ‘यह शानदार है. इस बारे में काफी समय से बात चल रही थी. करार पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं. मैं इसका इंतजार कर रही हूं.’ उन्होंने बताया कि फिल्म के शुरुआती दौर का काम शुरू हो चुका है. सानिया ने कहा, ‘यह सब आपसी समझदारी से हो रहा है. मुझे लगता है कि यह मेरी कहानी है तो इसमें मेरा सुझाव अहम होगा.’

Sania Mirza IANS
सानिया मिर्जा हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान. 

सानिया मिर्जा ने कहा, ‘हमारी बातचीत काफी शुरुआती दौर में है. इसलिए हम आज सिर्फ इसकी घोषणा कर रहे हैं और इसके बाद निर्देशक, लेखक और अभिनेताओं के बार में फैसला होगा. अभी इसमें काफी समय लगेगा.’ इससे पहले पिछले कुछ वर्षों में खिलाड़ियों के जीवन पर एमसी मैरीकॉम, दंगल, भाग मिल्खा भाग और एमएस धोनी जैसी बायोपिक बन चुकी हैं.

LEAVE A REPLY