एक अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो SSC दे रहा है शानदार मौका.. ऐसे करना है आवेदन….

स्‍टॉफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने ‘जूनियर इंजीनियर’ के पदों पर आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार लंबे समय से नौकरी की तलाश में है उनके लिए ये शानदार मौका है. आइए जानते हैं कैसे करना है अप्लाई.

पदों की संख्या  

जूनियर इंजीनियर (सीविल)

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)

जूनियर इंजीनियर (Quantity Surveying and Contract)

योग्यता

जूनियर इंजीनियर (सीविल/इलेक्ट्रिकल): किसी भी मान्यता प्राप्स संस्थान से सीविल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा लिया हो.

जूनियर इंजीनियर (Quantity Surveying and Contract):  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय / बोर्ड से सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या फिर  सर्वेयर (भारत) संस्थान से उप प्रभागीय II के भवन और मात्रा सर्वेक्षण में  इंटरमीडिएट परीक्षा पास की हो.

उम्र सीमा

01.01.2018 के अनुसार उम्मीदवार की अधिकतम आयु 27, 30 और 32 साल होनी चाहिए.

क्या होगी आवेदन फीस

जनरल/ओबीसी- 100 रुपये

SC/ ST-  कोई फीस नहीं है. (उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैकिंग के जरिए फीस भर सकते हैं.)

जरूरी तारीखें

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 28 जनवपी 2019 से शुरू होने वाली है, जहां उम्मीदवार 25 फरवरी 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति ऑल इंडिया में किसी भी राज्य में हो सकती है.

कैसे होगा चयन

जुनियर इंजीनियर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जिसके आधार पर परीक्षा पास की जाएगी. परीक्षा की तारीख ssc जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. (वैकेेंसी संबंधित जानकारी के लिए ssc.nic.in पर जाएं)

LEAVE A REPLY