BSNL new prepaid plan सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है. जानिए इसके बारे में

/नई दिल्ली/ सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने हाल फिलहाल में ढेरों प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं. हाल ही में कंपनी ने एक डेटा बेस्ड प्लान अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया था. अब जियो से मुकाबले के लिए कंपनी ने एक हाफ ईयरली प्लान लॉन्च किया है. कंपनी ने इस प्लान की कीमत 899 रुपये रखी है. BSNL के इस नए 899 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 180 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी और ये प्लान केवल प्रीपेड ग्राहकों के लिए ही मौजूद है.

BSNL का ये नया प्लान ओपन मार्केट प्लान नहीं है. इस प्लान का फायदा आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के ग्राहक ही ले पाएंगे. इस प्लान में दिए जा रहे फायदों की बात करें तो इसमें ग्राहकों को रोज 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और रोज 50 SMS मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 180 दिनों की है. ऐसे में ग्राहकों को पूरी वैलिडिटी के दौरान कुल 270GB डेटा मिलेगा.

ये कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया इस तरह का दूसरा प्लान है. याद के तौर पर बता दें कि पिछले साल कंपनी ने 999 रुपये का एक ऐसा ही प्लान लॉन्च किया था. इस प्लान में 365 दिनों के लिए अनलिमिटेड डेटा और 181 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स की सुविधा मिलती है. हालांकि डेटा की लिमिट प्रतिदिन 1GB ही है. साथ ही कॉल्स का फायदा दिल्ली और मुंबई सर्किल में नहीं मिलता है. ग्राहकों को इन सर्किलों के लिए 60 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होता है.

आपको बता दें BSNL ने हाल ही में 1,312 रुपये का एक ईयरली प्लान लॉन्च किया था. इस प्लान में ग्राहकों को 5GB डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स मिलती है. ग्राहकों को यहां मुंबई और दिल्ली सर्किल छोड़कर बाकी सभी नेटवर्क्स में अनलिमिटेड एसटीडी, लोकल और रोमिंग वॉयस कॉल्स दी जाती है. इसके अलावा प्लान में 1000 फ्री SMS भी ग्राहकों को दिया जाता है.

दूसरी तरफ जियो के ईयरली प्लान की बात करें तो कंपनी के पास 1699 रुपये का प्लान मौजूद है. यहां ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, प्रतिदिन 100SMS और 365 दिनों के लिए जियो के ऐप्स का फ्री ऐक्सेस दिया जाता है. यानी इस प्लान में ग्राहकों को कुल 547.5GB डेटा दिया जाता है.

LEAVE A REPLY