बीजेपी ने शुक्रवार को चौहान जाति के लोगों का सम्मेलन आयोजित किया जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. सीएम योगी ने इस सम्मेलन में सपा पर जमकर हमला बोला साथ ही कांग्रेस, बसपा पर भी निशाना साधा
.लखनऊ,उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अभी नहीं हुई है लेकर सियासी तपिश बढ़ने लगी है. जातीय समीकरण साधने की कोशिश में राजनीतिक दलों की ओर से जातियों के सम्मेलन आयोजित करने का सिलसिला भी जारी है. यूपी में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को चौहान जाति के लोगों का सम्मेलन आयोजित किया जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए. सीएम योगी ने इस सम्मेलन में समाजवादी पार्टी (सपा) पर जमकर हमला बोला साथ ही कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर भी निशाना साधा.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस सम्मेलन में कहा कि साल 2014 के पहले जनता के मन में यूपीए सरकार के लिए आक्रोश था. बाहरी और अंतरिक सुरक्षा को लेकर कोताही बरती गई. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में मंदिर और मठों पर आतंकी हमले होते थे, थाने और तहसील बेच दिए गए थे. सपा सरकार में आतंकियों की आरती उतारी जाती थी. मुकदमें वापस लिए जाते थे और राम भक्तों पर गोली चलती थी. सीएम ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों को अपने परिवार के साथ आतंकियों की परवाह होती थी.

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में अब गुंडा, माफिया किसी की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकते. अब छाती पर बुलडोजर चलता है. सीएम योगी ने कहा कि आजमगढ़ में वंदे मातम नहीं गाने दिया गया, अजीत राय की मौत पर मुझे इंसाफ दिलाने जाना पड़ा था. पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने का काम हमने किया, चौहान समाज के व्यक्ति आज राज्यपाल और केबिनेट मंत्री बने. उन्होंने कहा कि अपने भक्तों को गोली मारने वालों को भगवान राम कभी माफ नहीं करेंगे. बीजेपी सरकार में भव्य राम मंदिर निर्माण हो रहा है.

पिछली सरकार पिछड़ा विरोधी

सीएम योगी ने कहा कि स्वाभिमानी समाज गुलामी की बेड़ियों को ज्यादा नहीं सहन कर सकता. पिछली सरकार गरीब और पिछड़ा समाज की विरोधी रही. उन्होंने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि काम करने की नीयत नहीं थी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ से मुलायम और अखिलेश सांसद रहे तो भी वहां विश्वविद्यालय क्यों नहीं बन सका. वे खुद के लिए सोचने वाले लोग हैं. अब वहां भी एक्सप्रेस वे और एयरपोर्ट बनने जा रहा है. साल 2022 में कुछ लोग फिर बीजेपी की सरकार रोकने के लिए साजिश और खरीद फरोख्त करेंगे.

सीएम योगी इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि भारत को टुकड़े करने की बात करने वाला सपा अध्यक्ष से मिलने क्यों आया? योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोगों की आदत बस घर में बैठकर ट्वीट करने या विदेश भाग जाने की रही है. ऐसे लोगों को जनता नकार देती है. किसी ने कोरोना की वैक्सीन न लगाने की बात कही. कहा कि मोदी और बीजेपी की वैक्सीन है. उन्होंने कहा कि भारत में अमेरिका से डेढ़ गुना अधिक वैक्सीनेशन हो गया है जबकि वहां की जनसंख्या भारत के मुकाबले एक चौथाई थी. सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने सौ करोड़ डोज मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त राशन दिया जिससे महामारी पर काबू पाया गया

LEAVE A REPLY