मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का एक बच्ची को दुलारते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में नजर आ रही बच्ची महिला डीएसपी की बेटी है, जिसे गोद में लेकर वे ड्यूटी कर रही थीं. सीएम ने महिला डीएसपी के काम को सराहा है.

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक महिला पुलिसकर्मी की बेटी दुलारते दिख रहे हैं. वीडियो में डीएसपी मोनिका सिंह (DSP Monika Singh) अपनी डेढ़ साल की बच्ची को लेकर ड्यूटी कर रही हैं. सीएम के दौरे के बीच हेलीपैड पर सुरक्षा में उनकी ड्यूटी लगी थी. दरअसल घर में बच्ची को कोई देखने वाला नहीं था. इसलिए वह खुद बच्ची को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही थीं.

बच्ची को दुलारने के लिए वापस लौटे सीएम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब यहां से वापस जाने लगे तब उनकी नजर डीएसपी मोनिका सिंह की बेटी पर पड़ी. वे हेलीकॉप्टर के पास से लौटकर वापस आए और बच्ची को दुलारा और डीएसपी के काम की प्रशंसा की. डीएसपी मोनिका सिंह धार में तैनात हैं. जब सीएम शिवराज हेलीपेड पर पहुंचे तो उस दौरान डीएसपी अटेंडर के पास बेटी को छोड़कर वायरलेस सेट हाथ में लिए ड्यूटी में जुटी थीं. तभी बेटी रोने लगी और उन्होंने फिर उसे गोद में लिया और बेल्ट से बांध लिया. इसी दौरान सीएम ने जब उन्हें देखा तो वापस लौटे और आकर छोटी बच्ची को दुलारा और डीएसपी से कहा कि आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं.

 

सीएम ने किया ट्वीट

शिवराज सिंह चौहान ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अलीराजपुर यात्रा के दौरान मैंने देखा कि डीएसपी मोनिका सिंह अपनी डेढ़ वर्ष की बेटी को बेबी कैरियर बैग में लिए ड्यूटी पर तैनात थीं. अपने कर्तव्य के प्रति उनका यह समर्पण अभिनंदनीय है. मध्यप्रदेश को आप पर गर्व है. मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं और लाडली बिटिया को आशीर्वाद देता हूं.’

महिला डीएसपी के पति करते हैं दिल्ली में जॉब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डीएसपी मोनिका सिंह ने बताया कि 2 दिन के लिए उनकी ड्यूटी लगाई गई थी. उनके पति दिल्ली रहते हैं. वे साइबर संबंधी मामलों के कई बड़ी एजेंसियों के सलाहकार भी हैं. ऐसे में उनको दिल्ली ही रहना होता है. 18 महीने की बेटी मायसा को एक दिन के लिए तो मैं जानने वालों के साथ छोड़ सकती थी, लेकिन अभी मायसा बहुत छोटी है और अपनी मां के बिना नहीं रह सकती, इसलिए डीएसपी मोनिका सिंह उसे अपने साथ ड्यूटी पर ले आईं.

 

विपक्ष ने लगाया आरोप

इस मामले पर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आरोप लगाया कि एक महिला अधिकारी, जिसकी डेढ़ साल की बेटी है, को मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड पर गर्मी में पोस्ट करना राज्य सरकार की ओर से संवेदनहीनता को दर्शाता है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, ‘यह शिवराज सिंह चौहान सरकार की अक्षमता है कि महिला अधिकारी अपनी डेढ़ साल की बेटी के साथ हेलीपैड पर गर्मी में ड्यूटी पर तैनात थी. उसे कार्यालय में तैनात किया जाना चाहिए था.’

LEAVE A REPLY