सपा प्रमुख अखिलेश यादव  ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर तंज कसा है. वहीं पीएम मोदी ने कहा कि उड़ान योजना  के तहत करीब 900 एयर रूट्स को मंजूरी दी है, जिसमें 350 पर हवाई सेवा शुरू हो चुकी हैं.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Alhilesh Yadav) ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Kushinagar International Airport) के उद्घाटन पर निशाना साधा है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा उद्घाटन होने के बाद सपा नेता नेता ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपाइयों ने इस एयरपोर्ट की एक ईंट तक नहीं लगाई है.

‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं होता’

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी वालों ने इस एयरपोर्ट की एक ईंट तक नहीं लगाई. अब ये लोग समाजवादी पार्टी के किए कामों का उद्घाटन करने के लिए कैंची, फीता, माला और मिठाई लेकर आ गए हैं. उन्होंने लिखा कि भाजपाई ये याद रखें कि ‘पायलट बनने से प्लेन आपका नहीं हो जाता,और ये भी कि जिस रनवे से आप उड़ान भर रहे हैं उसकी जमीन किसी और ने तैयार की थी.

 

 

भारत बौद्ध समाज की आस्था-श्रद्धा का केंद्र: मोदी

वहीं पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘भारत, बौद्ध समाज की आस्था-श्रद्धा का केंद्र है. आज कुशीनगर दुनिया से जुड़ गया है. कुशीनगर सिर्फ एयर कनेक्टिविटी के लिहाज से ही महत्वपूर्ण नहीं है. इससे किसान, पशुपालक, दुकानदार, मजदूर, स्थानीय उद्योगपति, सभी लाभान्वित होंगे. पर्यटन में असीमित वृद्धि होगी. इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा. आने वाले तीन से चार साल में देश में 200 से अधिक एयरपोर्ट, सीपौड का नेटवर्क खड़ा करने की कोशिश है.

उड़ान योजना में 900 से ज्यादा एयर रूट्स को मंजूरी

पीएम मोदी ने कहा कि उड़ान योजना के तहत बीते कुछ वर्षों में 900 से ज्यादा एयर रूट्स को मंजूरी दी जा चुकी है, जिसमें से 350 पर एयर कनेक्टिविटी यानी सेवा शुरू भी हो चुकी हैं. इस लिहाज से यूपी का ये एयरपोर्ट लगातार सुर्खियों में बना हुआ है.

 

LEAVE A REPLY