23 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर पहुंचेंगे. यहां अमित शाह जम्मू- कश्मीर के उपराज्यपाल, IB के अधिकारियों, CRPF/ NIA के डीजी, आर्मी के अधिकारियों और जम्मू कश्मीर के DGP के साथ बैठक करेंगे.
नई दिल्ली, गृहमंत्री अमित शाह 23 अक्टूबर की सुबह जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर पहुंचेंगे. यहां अमित शाह हाल के समय में हुई सिविलियन किलिंग के बाद उत्त्पन्न हुई जम्मू- कश्मीर की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे. 23 अक्टूबर को दिनभर गृहमंत्री अमित शाह जम्मू- कश्मीर के उपराज्यपाल, IB के अधिकारियों, CRPF/ NIA के डीजी, आर्मी के अधिकारियों और जम्मू कश्मीर के DGP के साथ बैठक करेंगे. सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री के जम्मू- कश्मीर के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. चप्पे- चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. साथ ही कई जगहों पर हाईटेक ड्रोन, स्पीड पोस्ट और स्नाइपर्स के जरिए भी निगरानी रखी जाएगी.

गृहमंत्री इसी दौरान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की मौजूदगी में एकीकृत मुख्यालय की बैठक में जम्मू कश्मीर के समग्र सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लेंगे. इस बैठक में वह हाल ही में हुई नागरिक हत्याओं के बाद किए गए सुरक्षा प्रबंधो पर भी संबधित अधिकारियों से चर्चा करेंगे.

श्रीनगर में ही वे SKICC में पंचायत प्रतिनिधियों और केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से 370 हटने के बाद विकास कार्यों का फीडबैक लेंगे. इसके साथ ही प्रदेश में चल रहे डेवेलपमेंट के कामों की भी समीक्षा करेंगे, जिसमे जम्मू कश्मीर के पर्यटन मुख्य एजेंडा होगा.

24 अक्टूबर को गृहमंत्री जम्मू में IIT में नए ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद उनका राजभवन में कुछ प्रतिनिधि मंडल से मुलाक़ात करने का कार्यक्रम है. सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह 24 अक्टूबर की शाम को ही श्रीनगर वापस आ जाएंगे. 25 अक्टूबर को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ- साथ वे विभिन्न कारोबारी संगठनों और सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद 25 को ही गृहमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

LEAVE A REPLY