पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भवानीपुर में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार कर रही हैं. उन्होंने भवानीपुर की जनता से कहा है कि वह कई बार यहां से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं और जनता ने उन्हें वोट दिया है.

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री भवानीपुर में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार कर रही हैं. उन्होंने भवानीपुर की जनता से कहा है कि वह कई बार यहां से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं और जनता ने उन्हें वोट दिया है. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम चुनाव के नतीजे पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता था कि सभी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जाएगा. वीवीपैट्स के वोट्स को नहीं जोड़ा गया.

भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि सीपीएम ने राज्य में 34 सालों तक राज किया. क्या उनके पीछे सीबीआई और ईडी केस लगाया गया था? अब देखिए मेरे साथ क्या हो रहा है. मेरी पार्टी में ऐसा कौन है, जिसे उन्होंने टारगेट नहीं किया हो. सभी हमारे फोन्स की पेगासस के जरिए से जासूसी की गई. उन्हें यह तक पता था कि आप अपनी पत्नी के साथ क्या बातचीत कर रहे हैं. इसके साथ ही फोन कैमरा भी ऑन रहता था. वे आधार की तरह सबकुछ स्कैन कर रहे थे.

ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीनेशन पर भी केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, ”हम वैक्सीनेशन ड्राइव में नंबर वन हैं. हमें पांच करोड़ दी गई, जबकि हमारी जरूरत 14 करोड़ की थी. मैं खुद से वैक्सीन नहीं खरीद सकती. हमने वैक्सीन का गलत इस्तेमाल नहीं किया. कोलकाता की 80 फीसदी जनता वैक्सीनेट हो चुकी है.” उन्होंने कहा, ”यूपी से डेड बॉडीज कोरोनाकाल में बंगाल में बहकर आई थीं, जिसका हमने अंतिम संस्कार किया. बंगाल में महिलाएं गुंडों से घर से बाहर निकलने के लिए इजाजत नहीं लेती हैं.”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की बंगाली में बात

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को बंगाली में बातचीत की. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि यह बोलना काफी आसान है. उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारी संस्कृति यह है कि हम किसी भी डेड बॉडी की इज्जत करते हैं, लेकिन उन्होंने उसे डेड डॉग बुलाया. ईरानी ने कहा कि मेरी जेनरेशंस बंगाल में रही हैं और इसके बावजूद भी मुझसे बंगाली होने का सर्टिफिकेट मांगा जाता है. बता दें कि स्मृति ईरानी की मां बंगाल की थीं, जबकि पिता पंजाबी और पति गुजराती हैं.Live TV

LEAVE A REPLY