खास बात ये है कि कथित तौर पर जिस शख्स को देश में कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई में भारत कोरोना के खिलाफ जंग में वर्ल्ड लीडर बन कर उभरा है. इसके जीते जागते सबूत की बात करें तो देश ने जैसे ही 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार किया तो बधाइयों का तांता लग गया. WHO जैसे वैश्विक संगठन इसको लेकर PM मोदी की तारीफ कर चुके हैं. एक रिकार्ड के पीछे कई खास बातें जुड़ी होती हैं. इस बीच भारत में जो रिकार्ड बना उसका भी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) से कनेक्शन निकल आया.

वाराणसी कनेक्शन

खास बात ये है कि कथित तौर पर जिस शख्स को देश में कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगा, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है. सरकारी आंकड़ों के हिसाब से गुरुवार को देश में लगा 100 करोड़वां टीका (1 Billion Vaccine Jab) दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML Hospital) में अरुण राय को लगा. अरुण दिव्यांग हैं और वाराणसी के रहने वाले हैं हालांकि, अरुण को इस बात का अफसोस रह गया कि वो पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने से चूक गए.

अरुण राय ने बताया कि जब वे दिल्ली आए थे, तब देश में 70वां करोड़ टीका लगा था. ऐसे में जब उनके नाम ये उपबल्धि दर्ज हुई तो उन्हें इस पर गर्व है. जब पीएम मोदी ने उसने पूछा कि उन्होंने वैक्सीन लगवाने में इतनी देर क्यों लगाई तो अरुण ने बताया कि उन्हें वैक्सीन को लेकर भ्रम था. लेकिन जब देश के 70 करोड़ लोगों को टीका लग गया, तो उनका डर दूर हो गया.

LEAVE A REPLY