कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की किताब में हिंदुओं पर टिप्पणी के खिलाफ विवाद तेज हो गया है. इस मामले में सलमान पर कानूनी शिकंजा कस गया है.

अयोध्या: अपनी किताब (Salman Khurshid Book Dispute) में हिंदुत्व के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के खिलाफ विवाद तेज हो गया है. उनके खिलाफ अयोध्या (Ayodhya) कोतवाली में केस दर्ज किया गया है.

अयोध्या में तपस्वी छावनी के महंत जगतगुरु परमहंस आचार्य (Mahant Paramhans Acharya) ने कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दी. उन्होंने आरोप लगाया कि सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर में हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई है. इस किताब के पेज नंबर 113 पर सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम जैसे आतंकी संगठन से की है.

‘कांग्रेसी नेता हिंदुओं को कर रहे आहत’

महंत परमहंस आचार्य का कहना है कि सभी हिंदू चाहे शंकराचार्य हों, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति या साधारण व्यक्ति. इन सभी 100 करोड़ों हिंदुओं को सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपनी किताब में आतंकी बताया है, जिसे लेकर वह बहुत ही आहत हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेसी नेता अपने कड़वे बयानों से हिंदुओं को आहत कर रहे हैं. राशिद अल्वी राम भक्त हिंदुओं को राक्षस बता रहे हैं और पी चिदंबरम अपने बयान से समाज में अराजकता पूर्ण माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं.

 

मध्य प्रदेश में बैन हो सकती है किताब

उधर सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) की किताब पर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. लोगों के विरोध को देखते हुए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार इस किताब को राज्य में बैन कर सकती है. वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुंबई में भी किताब का विरोध किया है.

LEAVE A REPLY