सतीश महाना ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को दो हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश के साथ डिफेंस कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे.

लखनऊ,/

उत्तर प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर तस्वीर साफ हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को यूपी कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. यूपी के उद्योग मंत्री सतीश महाना ने ये शुक्रवार को ये जानकारी दी. सतीश महाना ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को दो हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश के साथ डिफेंस कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे.

सतीश महाना ने कहा कि यूपी रक्षा उत्पाद, ब्रह्मोस मिसाइल, टैंक और अन्य उत्पाद के लिहाज से आगे बढ़ा है. उन्होंने कहा कि फरवरी 2018 के बाद तेजी से काम हुआ है. अलीगढ़ नोड में 200 एकड़ जमीन ली गई है. यूपी सरकार ने छह नोड की घोषणा की थी. इनमें झांसी नोड सबसे बड़ा है. 2037 करोड़ की रिलीज के साथ 29 कंपनियों के साथ एमओयू साइन किया गया है.

यूपी के उद्योग मंत्री ने कहा कि उद्घाटन में प्रदर्शनी और फिल्म के जरिए कॉरिडोर के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि फरवरी 2020 में बुंदेलखंड एक्सप्रेस का कार्य शुरू हुआ. इसपर 60 फीसदी काम हुआ है. सतीश महाना ने कहा कि यूपी में डिफेंस कॉरिडोर से रोजगार बढ़ेगा. ब्रह्मोस के लिए 200 एकड़ जमीन लखनऊ में दी जा रही है.

यूपी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार में उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा कि जमीन की लागत पर निवेशक को 25 फीसदी की सब्सिडी दी जाएगी. गौरतलब है कि डिफेंस कॉरिडोर सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है जिसके जरिए बड़ी मात्रा में निवेश जुटाने, रोजगार के अवसर पैदा करने का लक्ष्य सरकार ने निर्धारित किया है

LEAVE A REPLY